scorecardresearch
 

इस दवा कंपनी से मिलेगा शेयर बाजार में कमाई का मौका, अगले हफ्ते आएगा IPO

ग्लेनमार्क लाइफसाइंसेज (GLS) का आईपीओ अगले वीक में आ सकता है. इसके तहत कंपनी 1,060 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी कर सकती है और 63 लाख शेयर इसके प्रमोटर ग्लेनमार्क फार्मा द्वारा बेचे जाएंगे. इस तरह कंपनी करीब 1600 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. 

ग्लेनमार्क समूह‍ से जुड़ी है कंपनी (प्रतीकात्मक तस्वीर: रॉयटर्स) ग्लेनमार्क समूह‍ से जुड़ी है कंपनी (प्रतीकात्मक तस्वीर: रॉयटर्स)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ग्लेनमार्क लाइफसाइंसेज का आएगा IPO
  • निवेशकों के लिए कमाई का मौका

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स की यूनिट ग्लेनमार्क लाइफसाइंसेज (GLS) भी पैसा जुटाने के लिए शेयर बाजार में उतरने जा रही है. कंपनी का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) अगले हफ्ते बाजार में आएगा. 

कंपनी ने पिछले हफ्ते एक अपडेटेड ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) फाइल किया है. कंपनी का आईपीओ अगले वीक में आ सकता है. इसके तहत कंपनी 1,060 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी कर सकती है और 63 लाख शेयर इसके प्रमोटर ग्लेनमार्क फार्मा द्वारा बेचे जाएंगे. इस तरह कंपनी करीब 1600 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. 

कब खुलेगा आईपीओ 

मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार Glenmark लाइफ साइंसेज का आईपीओ 27 जुलाई को खुलेगा और यह 29 जुलाई को बंद होगा. इसका प्राइस बैंड 695-720 रुपये का होगा. अभी इसमें 100 फीसदी हिस्सेदारी ग्लेमार्क फार्मा की है.

गौरतलब है कि जुलाई महीने में अब तक तक चार आईपीओ आ चुके हैं और अगर ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का आईपीओ आया तो यह इस महीने में पांचवां होगा. अभी तक जीआर इन्फ्रा, क्लीन साइंस ऐंड टेक्नोलॉजी, जोमैटो और तत्व चिंतन फार्मा का आईपीओ आ चुका है.

ग्लेनमार्क फार्मा की सब्सिडियरी

Glenmark लाइफ साइंसेज एक्ट‍िव फार्मास्यूटिकल्स इनग्रेडिएंट बनाने वाली कंपनी है और यह ग्लेनमार्क फार्मा की सब्सिडियरी है. पहले कंपनी की आईपीओ से 1,160 करोड़ रुपये जुटाने की योजना थी, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है. 

इस आईपीओ के लिए लीड मैनेजर Goldman Sachs, कोटक महिंद्रा कैपिटल, BoFa सिक्यूरिटीज, बीओबी कैप्स, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और DAM कैपिटल होंगे. इसकी शेयर बाजार में लिस्ट‍िंग 6 अगस्त को हो सकती है. 31 मार्च 2021 को खत्म वित्त वर्ष में कंपनी को करीब 1,537 करोड़ रुपये की आय और 314 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था. 

 

 

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें