scorecardresearch
 
यूटिलिटी

एक ही दिन में निवेशक मालामाल, इन दोनों IPO में पैसा हुआ डबल!

दमदार लिस्टिंग
  • 1/8

निवेशक कुछ कंपनियों के आईपीओ का बेसब्री से इंतजार करते हैं, क्योंकि आईपीओ से पैसा बनता है. अगर कंपनी का पोर्टफोलियो अच्छा है तो फिर लिस्टिंग गेन में निवेशक रिटर्न से गदगद हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ सोमवार को शेयर बाजार में लिस्ट हुई दो कंपनियों के निवेशकों के साथ हुआ है.    

जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स और स्पेशियालिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी Clean Science
  • 2/8


दरअसल, सोमवार को जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स और स्पेशियालिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी Clean Science ने शेयर बाजार में एंट्री मारी है. दोनों कंपनियों की दमदार लिस्टिंग हुई है. जिन निवेशकों को आईपीओ में शेयर अलॉट हुए होंगे, उनके चेहरों पर आज शानदार खुशी होगी.
 

105 फीसदी प्रीमियम पर जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स की लिस्टिंग
  • 3/8

इन दोनों कंपनियों ने लिस्टिंग के दिन ही अपने निवेशकों के पैसे डबल कर दिए. जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स की लिस्टिंग 105 फीसदी प्रीमियम पर हुई, जबकि Clean Science के शेयरों की लिस्टिंग 98 फीसदी प्रीमियम पर हुई. 
 

आईपीओ से निवेशक मालामाल
  • 4/8


जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयर सोमवार को 837 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 105 फीसदी प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुए. जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयर बीएसई में 103.10 फीसदी की भारी उछाल के साथ 1,700 रुपये पर सूचीबद्ध हुए. वहीं एनएसई पर शेयर 105 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,715.85 रुपये पर सूचीबद्ध हुए. 

जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स आईपीओ के बारे में
  • 5/8

गौरतलब है कि जी आर इंफ्राप्रोजेक्ट्स का आईपीओ 102.58 गुना सब्सक्राइब्स हुआ था. इसका प्राइस बैंड 828 से 837 रुपये रखा गया है. और आईपीओ 7 जुलाई को ओपन हुआ था. लगभग सभी एक्सपर्ट ने इस आईपीओ में निवेश की सलाह दी थी.

 Clean Science में भी बना पैसा
  • 6/8

वहीं स्पेशियालिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी Clean Science के शेयरों की लिस्टिंग 98 फीसदी प्रीमियम पर हुई है. कंपनी के शेयकर 98 फीसदी प्रीमियम के साथ BSE पर 1784 रुपये पर लिस्ट हुए हैं. जबकि कंपनी का इश्यू प्राइस 900 रुपये था. वहीं NSE पर Clean Science की लिस्टिंग 95 फीसदी प्रीमियम पर 1755 रुपये पर हुई है.

93.41 गुना सब्सक्राइब्स हुआ था क्लीन साइंस का आईपीओ
  • 7/8

क्लीन साइंस एंड टेक्नालॉजी का आईपीओ इस महीने की शुरुआत में 93.41 गुना सब्सक्राइब्स हुआ था. स्पेशियलटी केमिकल मैन्यूफैक्चरर क्लीन साइंस का कारोबार दुनिया भर में है और इसके ग्राहक दुनिया भर में हैं. 

शेयर बाजार पूरे दबाव में
  • 8/8

गौरतलब है कि इन दोनों कंपनियों की दमदार लिस्टिंग उस दिन हुई है, जिस दिन शेयर बाजार पूरे दबाव में है. सेंसेक्स में 600 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है, वहीं निफ्टी करीब 180 अंक लुढ़क गया है.