scorecardresearch
 

शेयर बाजार के हाल से डरे रिटेल इंवेस्टर्स? इतना सब्सक्राइब हुआ Delhivery IPO

शेयर बाजारों में गिरावट का असर इस साल के दूसरे सबसे बड़े Delhivery IPO पर भी पड़ा है. रिटेल इंवेस्टर्स के सेक्शन ये आईपीओ पूरी तरह सब्सक्राइब भी नहीं हो पाया.

X
Delhivery IPO का नहीं चला जादू Delhivery IPO का नहीं चला जादू
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 24 मई को लिस्ट होंगे शेयर
  • IPO साइज 5,235 करोड़ रुपये

शेयर बाजारों में गिरावट का असर इस साल के दूसरे सबसे बड़े Delhivery IPO पर भी पड़ा है. रिटेल इंवेस्टर्स के सेक्शन ये आईपीओ पूरी तरह सब्सक्राइब भी नहीं हो पाया.

LIC IPO के बाद इस साल के दूसरे सबसे बड़े Delhivery IPO का जादू रिटेल इंवेस्टर्स पर नहीं चल सका. यूं तो इस आईपीओ को 163% सब्सक्रिप्शन मिला, लेकिन रिटेल इंवेस्टर्स सेक्शन में ये पूरा सब्सक्राइब भी नहीं हो सका.

दिखा शेयर बाजार में गिरावट का असर

बीता सप्ताह शेयर बाजारों के लिए भूचाल लाने वाला रहा. सप्ताह के दौरान एनएसई निफ्टी में 2.32 फीसदी और बीएसई सेंसेक्स में लगभग 1,500 अंक टूट देखी गई. इससे डरे निवेशकों ने Delhivery IPO में काफी सोच-समझकर निवेश किया है. 

इसके अलावा देश में अब तक के सबसे बड़े LIC IPO का GMP भी लगातार गिर रिा है. ये अभी इश्यू प्राइस से 18 रुपये नीचे चल रहा है. इस वजह से भी निवेशक थोड़े आशंकित हैं.

57% रिटेल इंवेस्टर्स ने किया सब्सक्राइब

Delhivery IPO को रिटेल इंवेस्टर्स सेक्शन में महज 57% सब्सक्राइब किया गया है. जबकि एम्प्लॉई सेक्शन में 27% और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) सेक्शन में महज 30% सब्सक्रिप्शन मिला है. केवल क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB)कैटेगरी में इस आईपीओ को 2.66 गुना सब्सक्राइब किया गया. इस तरह इस आईपीओ को ओवरऑल 163% सब्सक्रिप्शन मिला है.

Delhivery IPO 11 से 13 मई तक के लिए खुला था. इसके लिए कंपनी ने 462-487 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था. Delhivery IPO का Size 5,235 करोड़ रुपये है. इसमें 4,000 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए गए हैं. जबकि बाकी शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत रखे गए. कंपनी के शेयर 24 मई को लिस्ट हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें