scorecardresearch
 

12.4 लाख रुपये में लॉन्च हुई एंडवेंचर यूटिलिटी व्हीकल D-Max V-Cross

भारत में 12.49 लाख रुपये में एक एडवेंचर यूटिलिटी व्हीकल D-Max V-Cross लॉन्च हुई है. जानिए इसमें क्या है खास.

D-Max V-Cross D-Max V-Cross

जापान की कमर्शियल व्हीकल कंपनी Isuzu ने भारत में D-Max V-Cross लॉन्च की है. कंपनी ने इसे ऑटो एक्स्पो 2016 में पेश किया था. इसकी चेन्नई एक्स शोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये है औ इस व्हीकल को आंध्र प्रदेश के श्री सिटी के नए प्लांट में बनाया गया है. इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है और 26 जुलाई से इसकी डिलीवरी शुरू होगी.

V-Cross में 2.5 लीटर का 4 सिलिंडर टर्बोडीजल इंजन लगाया गया है. कंपनी के मुताबिक, इसे यंग एडवेंचर्स भारतीय कम्यूटर्स के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है. इसके सभी व्हील्स में ट्रांसमिटिंग पावर के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

इसके इंटीरियर में 7 इंच का टच स्क्रीन इंटरटेनमेंट सिस्टम है जिसमें यूएसबी, डीवीडी, ऑक्स, आईपॉड और ब्लूटूथ कनेक्ट किया जा सकता है. इसके अलाव इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स के साथ ऑटोमैटिक एसी, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग और मल्टी इनफॉर्मेशन डिस्प्ले दिया गया है.

सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग के साथ एबीएस, ईबीडी और ब्रेक ऐसिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके व्हील्स 16 इंच के हैं और ग्राउड क्लियरेंस भी काफी बेहतर है ताकि इसे ऑफ रोड भी चलाया जा सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें