scorecardresearch
 

Honda ने लॉन्च की कॉम्पैक्ट एसयूवी BR-V, कीमत 8.75 लाख रुपये

होंडा ने 8.75 लाख की शुरुआती कीमत के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी BR-V लॉन्च की है. जानिए इसमें क्या है खास.

Honda BR-V Honda BR-V

जापान की कार मेकर कंपनी होंडा ने भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी Honda BR-V लॉन्च की है. इसकी शुरुआती कीमत 8.75 लाख रुपये है और यह दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी.

आपको बता दें कि BR-V को होंडा की अमेज और ब्रायो के प्लैटफॉर्म पर ही डेवलप किया गया है. यह एसयूवी होंडा मोबिलियो से भी मिलती जुलती है, हालंकि इसके इंटीरियर प्रीमियम हैं.

फ्रंट लुक
इसके फ्रंट में बड़ा क्रोम स्लैट ग्रिल दिया गया है. साथ ही इसमें ब्लैक प्रोजेक्टर हेड लैंप्स, स्टर्डी बंपर और 210mm का ग्राउंड क्लियरेंस मिलेगा. बाजार में यह छह कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी. इनमें टेफेटा व्हाइट, ऑर्किड पर्ल, रेड पर्ल, एल्बेस्टर सिल्वर मेटैलिक, अरबन टाइटैनियम मेटैलिक और ब्राउन मेटैलिक शामिल हैं.

इंटीरियर फीचर्स
इस कार के इंटीरियर में कई खास फीचर्स हैं. इसमें स्टार्ट स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और हाइट एडजस्टेबल सीट्स दिए गए हैं.

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी के लिए इस कार की सभी वैरिएंट्स में डुअल एसआरएस एयरबैग दिए गए हैं . इसके अलावा इसके डीजल वैरिएंट में ईबीडी भी दिया गया है.

इंजन
इसके दो इंजन ऑप्शन में 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजर शामिल है. इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक और मैनुल ट्रांस्मिशन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इसके पैट्रोल वैरिएंट मैनुअल में 15.4 किमी प्रति लीटर की माइलेज मिलेगी जबकि ऑटोमैटिक में 16 किमी प्रति लीटर की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें