scorecardresearch
 

Yamaha ने 52,000 रु. में लॉन्च किया स्पोर्टी लुक वाला स्कूटर

यामहा इंडिया ने ऑटो एक्सपो के दौरान एक स्कूटर Cygnus Ray-ZR पेश किया था जिसे अब भारतीय बाजार के लिए लॉन्च कर दिया गया है.

Cygnus Ray-ZR Cygnus Ray-ZR

यामहा ने भारत में Cygnus Ray-ZR स्कूटर लॉन्च किया है. इसकी दिल्ली एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 52,000 रुपये है जबकि डिस्क ब्रेक वाले वैरिएंट को 54,000 रुपये में बेचा जाएगा. आपको बता दें कि कंपनी ने इसे इसी साल ऑटो एक्सपो में पेश किया था. इसे मई से खरीदा जा सकता है.

यंगस्टर को किया गया है टार्गेट
कंपनी के मुताबिक इस स्कूट को यंगस्टर्स को को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इसे 'नेक्स्ट जेनेरेशन रियल बॉय स्कूटर' कॉन्सेप्ट पर डेवलप किया गया है. लुक के मामले में इस नए स्कूटर को स्पोर्टी बनाने की काफी कोशिश की गई है.

स्पोर्टी लुक वाला स्कूटर
इसमें शार्प लाइन्स के साथ डुअल टोन कलर स्कीम और ट्रेंडी बॉडी ग्राफिक्स दि, जो काफी स्टाइलिश लग रहा है. इसमें दिए गए एलॉय व्हील्स और ब्लैक फिनिश साइलेंसर इसे और बेहतर लुक देता है.

इसमें 113cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया गया है. इस 2-Valve इंजन में ब्लू कोर टेक्नॉलोजी का यूज किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह 103 किलो का स्कूटर 66 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा.

डिस्क ब्रेक ऑप्शन और ट्यूबलेस टायर्स से होगा लैस
दूसरे स्टैंडर्ड स्कूटर की तरह इसमें भी सीट के नीचे 21 लीटर का स्टोरेज स्पेस दिया गया है. यह स्कूटर ट्यूबलेस टायर्स से लैस है. साथ ही आप इसका डिस्क ब्रेक वैरिएंट भी खरीद सकते हैं.

बाजार में यह स्कूटर दो कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा. कंपनी के मुताबिक इसके एक वैरिएंट Cygnus ZR को पुरुषों को टार्गेट करके बनाया गया है. जबकि Cygnus Ray महिला राइडर्स की सुव‍ि‍धा को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें