scorecardresearch
 

बीजिंग मोटर शो में पेश की गई Hyundai Elantra 2016

चीन के बीजिंग मोटर शो के दौरान हुंडई ने Elantra 2016 के साथ कुछ कॉन्सेप्ट कार पेश की हैं. जानिए नई Elantra में क्या है खास.

2016 Hyundai Elantra 2016 Hyundai Elantra

मशहूर कार मेकर कंपनी हुंडई ने पिछले साल साउथ कोरिया में नई Hyundai Elantra लॉन्च की थी. अब इसे चीन के 2016 बीजिंग मोटर शो में पेश किया गया है. आपको बता दें की कंपनी ने इस दौरान Verna के कॉन्सेप्ट के साथ कुछ और मॉडल्स को लोगों के बीच पेश किया.

इसे कंपनी ने सबसे पहले इसे पिछले साल सितंबर में Hyundai Avante 2016 के नाम से इसे साउथ कोरिया में पेश किया था. भारत में यह इस साल के मिड में पेश की जा सकती है.

चीन के बाजार के लिए कंपनी इस कार को तीन इंजन ऑप्शन के साथ उतारेगी. हालांकि तीनों में ज्यादा फर्क नहीं होगा. सभी इंजन में 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमैटिक और 7 स्पीड क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होंगे.

चीन में इसकी कीमत 99,800 युआन से लेकर 1,11,800 युआन होगी. (10,22,193 रुपये से लेकर 11,45,102 रुपये).

खास फीचर्स
इस कार में एडवांस्ड एचआईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइंट्स, सैटेलाइट नेविगेशन से लैस इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, वायर कंट्रोल्ड सर्च, 6 स्पीकर साउंड सिस्टम और एप बेस्ड नेविगेशन सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं.

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी के लिए इसमें 7 एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेब्लिटी मैनेजमेंट और इलेक्ट्रोनिक स्टेब्लिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें