scorecardresearch
 

कोरोना का असर! Hero MotoCorp चार दिन के लिए बंद करेगी अपने कारखाने

देश की दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प Hero MotoCorp चार दिन के लिए अपने कारखानों में कामकाज बंद करने जा रही है. हीरो पहली ऐसी ऑटो कंपनी है जिसने कामकाज बंद करने का ऐलान किया है.

चार दिन के लिए अपने प्लांट बंद करेगी हीरो मोटोकॉर्प (फाइल फोटो) चार दिन के लिए अपने प्लांट बंद करेगी हीरो मोटोकॉर्प (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना के बढ़ते मामलों की चिंता
  • हीरो 4 दिन के लिए रोकेगी काम

देश के अलग-अलग इलाकों में भले ही सीमित स्तर का लॉकडाउन लगा हो, लेकिन इसका इकोनॉमी पर कुछ असर दिखने लगा है. देश की दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने चार दिन के लिए अपने कारखानों में कामकाज बंद करने का ऐलान किया है. 

हीरो पहली ऐसी ऑटो कंपनी है जिसने कामकाज बंद करने का ऐलान किया है, जबकि किसी राज्य सरकार ने ऐसा करने को कहा नहीं है. हीरो के कारखाने हरियाणा, उत्तराखंड, गुजरात, राजस्थान और आंध्र प्रदेश में हैं. 

क्या कहा कंपनी ने 

कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया है, 'लोगों की सुरक्षा और भलाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को देखते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने यह तय किया है कि देश की अपने सभी कारखानों में अस्थायी रूप से कामकाज बंद कर दिया जाए. इसमें हमारा ग्लोबल प्रोडक्शन सेंटर भी शामिल है. यह देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए किया जा रहा है.' 

कंपनी ने कहा, 'सभी प्लांट और ग्लोबल सेंटर चार दिन तक बंद रहेगा. यह बंदी स्थानीय जरूरतों के मुताबिक 22 अप्रैल से 1 मई के बीच होगी. कंपनी के सभी कॉरपोरेट दफ्तर वर्क फ्रॉम होम के तहत काम कर रहे हैं. हमारे बहुत कम कर्मचारी रोटेशन आधार पर सिर्फ जरूरी सेवाओं के लिए ऑफिस आ रहे हैं.' 

बिक्री पर असर नहीं! 

कंपनी ने कहा कि इस बंदी से बिक्री पर असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि इस दौरान कंपनी सालाना मेंटेनेंस कार्य करेगी. बाद में उत्पादन में तेजी लाकर इसकी भरपाई कर ली जाएगी. 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन की संभावना से इंकार किया है. अभी महाराष्ट्र और दिल्ली में आंशिक रूप से लॉकडाउन लगा है. इसके बावजूद हीरो ने ए​हतियात के तौर पर यह कदम उठाए हैं, ताकि तेजी से फैल रहे कोविड संक्रमण का असर कर्मचारियों पर न हो. 

( www.businesstoday.in के इनपुट पर आधारित) 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें