scorecardresearch
 

Yezdi Bikes Launch: क्या खूब दिखती है... तीन मॉडल में Yezdi Bikes की वापसी, जानें कीमत

देश के मोटरसाइकिल बाजार में रेट्रो यानी क्लासिक बाइक्स का क्रेज काफी बढ़ा है. अभी इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड नंबर1 है. इस ट्रेंड को भुनाने के लिए अन्य कंपनियां भी रेट्रो बाइक्स ला रही हैं. इनके अलावा कई पुराने ब्रांड भी रीएंट्री कर रहे हैं. कुछ ही साल पहल भारतीय बाजार में Jawa की रीलॉन्चिंग हुई थी.

नए लुक और डिजाइन में लॉन्च नए लुक और डिजाइन में लॉन्च
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नए लुक और डिजाइन में हुई Yezdi Bikes की वापसी
  • कभी भारत में था जलवा, कई फिल्मों में हुआ यूज

Classic Legends ने Yezdi ब्रांड की तीन नई बाइक गुरुवार को भारत में लॉन्च कर दी. इसके साथ ही अब क्लासिक बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड, जावा और बेनेली जैसी कंपनियों के लिए कंपटीशन बढ़ गया है. येज्डी ने जो तीन बाइक लॉन्च की है, उनकी कीमतें 1.98 लाख रुपये से शुरू हैं.

इतनी हैं कीमतें

Yezdi Bikes के आज लॉन्च हुए तीनों मॉडल में सबसे कम कीमत Roadster की है. दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.98 लाख रुपये से शुरू है. इसी तरह दूसरे मॉडल Scrambler की कीमत 2.04 लाख रुपये से और सबसे महंगे मॉडल Adventure की कीमत 2.09 लाख रुपये से शुरू है.

Yezdi का नया अवतार

कई फिल्मों में बिखेर चुकी है जलवा

Yezdi Bikes की भारत में 26 साल बाद वापसी हुई है. कंपनी ने नए लुक और डिजाइन के साथ वापस लॉन्च किया है. इससे पहले Yezdi Bikes 1960 के दशक के अंत में भारतीय बाजार में लॉन्च की गई थी. बाद में 90 के दशक में इसका प्रोडक्शन बंद हो गया था. तब ये बाइक्स रोडकिंग, क्लासिक, मोनार्क ब्रांड नाम के साथ आती थीं. करीब 30 साल तक भारतीय बाजार में इन्हें खूब पसंद किया गया था. यहां तक कि इन बाइक्स को उस दौर की कई फिल्मों में भी देखा जा सकता है.

दमदार Yezdi Bikes लॉन्च

देश में तेजी से बढ़ा है रेट्रो बाइक का ट्रेंड

कंपनी को उम्मीद है कि Yezdi Bikes को फिर से भारत में वही पुराना प्यार मिलेगा. देश के मोटरसाइकिल बाजार में रेट्रो यानी क्लासिक बाइक्स का क्रेज काफी बढ़ा है. अभी इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड नंबर1 है. इस ट्रेंड को भुनाने के लिए अन्य कंपनियां भी रेट्रो बाइक्स ला रही हैं. इनके अलावा कई पुराने ब्रांड भी रीएंट्री कर रहे हैं. कुछ ही साल पहल भारतीय बाजार में Jawa की रीलॉन्चिंग हुई थी.

तीनों बाइक्स में लिक्विड कूल इंजन

ये हैं Yezdi Bikes की खासियत

Yezdi Adventure लॉन्ग ड्राइव और एडवेंचर ट्रैवल पर फोकस्ड है. यह लुक में Royal Enfiled की Himalayan जैसी है. वहीं Yezdi Scrambler को ऑफ-रोड बाइकिंग और डेली कम्युटिंग के लिए डिजाइन किया गया है. यह बाइक ऑफिस आने-जाने और छोटी ट्रिप के लिए सही है. कंपनी की तीसरी पेशकश Yezdi Roadster एक तरह से क्रूज बाइक है.

रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर

कंपनी ने दिया है लिक्विड कूल इंजन

Classic Legends ने Yezdi Adventure और Yezdi Scrambler में स्पोक व्हील दिया है, जबकि Yezdi Roadster में एलॉय व्हील दिए गए हैं. तीनों मॉडल में 334cc का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन एडवेंचर में 30.2 PS की मैक्स पॉवर और 29.9 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं स्क्रैम्बलर में 29.1 PS की मैक्स पॉवर और 28.2 Nm का पीक, जबकि Roadster में 29.7 PS की मैक्स पॉवर और 29 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×