scorecardresearch
 

CNG कार खरीदने का एक और विकल्प, शुरू हुई Tata Tiago सीएनजी की प्री-बुकिंग

Tata Tiago CNG: चुनिंदा डीलरशिप पर Tata Tiago CNG की प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. हालांकि अभी तक इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है.

X
शुरू हो गई प्री-बुकिंग शुरू हो गई प्री-बुकिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शुरू हो गई Tata Tiago CNG की प्री-बुकिंग
  • मारुति और हुंडई को मिलेगी सीधी टक्कर

सीएनजी सेगमेंट की संभावनाओं को देखते हुए टाटा मोटर्स की तैयारियां अब एक कदम और आगे बढ़ चुकी हैं. कंपनी इस महीने Tata Tiago और Tata Tigor का सीएनजी वैरिएंट लॉन्च करने जा रही है. इससे पहले चुनिंदा डीलरशिप पर Tata Tiago CNG की प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. हालांकि अभी तक इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है.

सीएनजी ऑप्शन में आएंगी टाटा की ये कारें

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लॉन्चिंग से पहले सेलेक्ट डीलरशिप पर Tata Tiago CNG की अनौपचारिक बुकिंग चल रही है. इसके लिए डीलर अपने-अपने हिसाब से चार्ज कर रहे हैं. बुकिंग अमाउंट डीलरशिप के हिसाब से 5 हजार रुपये से लेकर 20 हजार रुपये के बीच में है. कंपनी इन दोनों मॉडल के अलावा आने वाले समय में Tata Nexon, Tata Punch और Tata Altroz को भी सीएनजी ऑप्शन के साथ पेश करने की तैयारी में है.

ऐसे होंगे Tata Tiago CNG के फीचर्स

प्री-बुकिंग के लिए चुनिंदा डीलरशिप के पास पहुंचे Tata Tiago CNG के रिअर विंडशील्ड पर iCNG बैज देखा गया है. ऐसा माना जा रहा है कि Tata Tiago या Tata Tigor के सीएनजी वेरिएंट में ग्राहकों को वे सारे फीचर्स मिलेंगे, जो पेट्रोल वेरिएंट में मिल रहे हैं. विंडस्क्रीन पर सीएनजी के बैज के सिवाय कोई और बदलाव नहीं होने वाला है.

पेट्रोल वैरिएंट से इतनी ज्यादा होगी कीमत

जहां तक कीमतों की बात है तो Tata Tiago और Tata Tigor के सीएनजी वेरिएंट की कीमतें पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में 30 हजार से 50 हजार रुपये तक मंहगी हो सकती हैं. Tata Tiago के पेट्रोल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली में 4.99 लाख रुपये से शुरू है. इसी तरह Tata Tigor के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.67 लाख रुपये है.

मारुति और हुंडई को मिलेगी टक्कर

सीएनजी सेगमेंट के बाजार में टाटा का मुकाबला मारुति सुजुकी और हुंडई से होने जा रहा है. अभी सीएनजी सेगमेंट में मारुति का दबदबा है. इस सेगमेंट में मारुति आठ सीएनजी मॉडलों के साथ 82 फीसदी हिस्सेदारी पर काबिज है. बाकी के 20 फीसदी हिस्से पर हुंडई का कब्जा है, जो सीएनजी ऑप्शन में चार मॉडल बेच रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें