scorecardresearch
 

MG मोटर के लिए साल 2020 रहा शानदार, 80 हजार से ज्यादा ऑर्डर

कंपनी ने मुताबिक साल 2020 में कंपनी को 80,000 से ज्यादा ऑर्डर्स मिले हैं, इसमें एमजी ग्लॉस्टर, एमजी हेक्टर प्लस और MG ZS EV सभी कारों के ऑर्डर्स शामिल हैं. सबसे ज्यादा डिमांड एमजी हेक्टर की है.

एमजी हेक्टर की खूब डिमांड एमजी हेक्टर की खूब डिमांड
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साल 2020 में हेक्टर प्लस लॉन्च हुई थी
  • सबसे ज्यादा डिमांड एमजी हेक्टर की है
  • प्रोडक्शन बढ़ाने पर कंपनी का फोकस

एमजी मोटर भारत में अपनी पहली कार साल 2019 में लॉन्च की थी. कंपनी की पहली कार हेक्टर थी, जो खूब पसंद की जा रही है. अब कंपनी ने साल 2020 में बिक्री का आंकड़ा पेश किया है, कंपनी के लिए 2020 बेहद शानदार रहा है. 

फिलहाल भारतीय बाजार में MG Motor की MG Gloster, MG Hector Plus और MG ZS EV है. कंपनी ने इसी जनवरी 2021 में नई MG हेक्टर लॉन्च की है, जिसकी 3500 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी है. हेक्टर के नए वर्जन की कीमत 12.89 लाख रुपये से लेकर 18.53 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है. 

साल 2020 में 80,000 से ज्यादा ऑर्डर
कंपनी ने मुताबिक साल 2020 में कंपनी को 80,000 से ज्यादा ऑर्डर्स मिले हैं, इसमें एमजी ग्लॉस्टर, एमजी हेक्टर प्लस और MG ZS EV सभी कारों के ऑर्डर्स शामिल हैं. सबसे ज्यादा डिमांड एमजी हेक्टर की है. 

देखें: आजतक लाइव टीवी

इससे पहले साल 2020 में कंपनी ने हेक्टर प्लस लॉन्च की थी. अब नई हेक्टर कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स, ड्यूल-टोन एक्सटीरियर और इंटीनियर और 7 सीटर वेरिएंट के साथ आई है. नए मॉडल को चार वेरिएंट में पेश किया गया है. 

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा का कहना है कि हेक्टर 2021 लाइन-अप में हमने ग्राहक और ऑटोमोटिव एक्सपर्ट्स की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए बदलाव किए हैं. हेक्टर के विकास ने इस इंटरनेट एसयूवी को अपने सेगमेंट में और भी अधिक आकर्षक विकल्प बना दिया है.  (Photo: File)

ग्लॉस्टर की टक्कर इन कारों से
वहीं Toyota Fortuner और Ford Endeavour के मुकाबले में कंपनी की लेटेस्ट एसयूवी MG Gloster लॉन्च की है, जिसकी भी डिमांड धीरे-धीरे बढ़ रही है.ज्यादा डिमांड के चलते कंपनी अपनी प्रॉडक्शन कपैसिटी बढ़ा रही है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें