scorecardresearch
 

नए अवतार में लौटेगी ‘टाटा सफारी’, जल्द शुरू होगी बुकिंग

देश में लोगों के बीच एसयूवी कल्चर को लोकप्रिय करने में टाटा मोटर्स की ‘टाटा सफारी’ की अहम भूमिका है. नए साल में कंपनी ने अपने इस आइकॉनिक ब्रांड को वापस बाजार में उतारने की घोषणा की है.

टाटा मोटर्स की ‘सफारी’ नए रूप में लौटेगी (फाइल फोटो) टाटा मोटर्स की ‘सफारी’ नए रूप में लौटेगी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश को एसयूवी कल्चर देने वाली कार है ‘सफारी
  • जनवरी से उपलब्ध होगी शोरूम में
  • ओमेगार्क से होगी लैस

देश में लोगों के बीच एसयूवी कल्चर को लोकप्रिय करने में टाटा मोटर्स की ‘टाटा सफारी’ की अहम भूमिका है. नए साल में कंपनी ने अपने इस आइकॉनिक ब्रांड को वापस बाजार में उतारने की घोषणा की है.

‘ग्रेविटास’ बनेगी ‘सफारी’

टाटा मोटर्स अपनी नयी एसयूवी को ‘सफारी’ ब्रांड के तहत ही बाजार में उतारेगी. कंपनी ने कहा कि इसका कोडनेम ‘ग्रेविटास’ है. ग्रेविटास को कंपनी ने 2020 के ऑटो एक्सपो में पेश किया था. कंपनी के पैसेंजर व्हीकल के अध्यक्ष शैलेष चंद्र ने आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘कंपनी अपनी फ्लैगशिप एसयूवी सफारी को दोबारा पेश कर रही है.’’

देखें आजतक लाइव टीवी

कब पहुंचेगी लोगों के पास

नई टाटा सफारी की बुकिंग आधिकारिक तौर पर कब शुरू होगी, इसकी जानकारी फिलहाल कंपनी ने नहीं दी है. लेकिन यह टाटा मोटर्स के शोरूम में जनवरी से उपलब्ध होगी. ऐसे में उम्मीद है कि इसकी बुकिंग भी जनवरी से ही शुरू हो जाएगी. 

क्या खास है इस बार

कंपनी के बयान के मुताबिक नई टाटा सफारी में दमदार स्‍टैंस, बेजोड़ परफॉर्मेंस, ड्राइविंग में आसानी, लक्जरी इंटीरियर्स का ख्याल रखा गया है. यह सफारी ओमेगा आर्किटेक्चर(ओमेगार्क) पर आधारित है. ओमेगार्क लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म से निकला एक आर्किटेक्चर है. इससे संकेत मिलता है कि नई सफारी में ग्राहकों को  4x4 यानी ऑल-व्हील ड्राइव का विकल्प मिल सकता है. कंपनी ने भविष्य में इसके इलेक्ट्रिफिकेशन की संभावनाएं भी जाहिर की हैं.

शैलेश चंद्रा ने कहा, ‘‘सफारी एक आइकॉनिक ब्रांड है, जिसकी बड़ी फॉलोइंग है और यह दो दशकों से ज्यादा समय से भारत की सड़कों पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय एसयूवी रही है. अपने नए अवतार में उन ग्राहकों को लुभाएगी, जिन्हें अनूठे अनुभव और एडवेंचर की तलाश है. इसका डिजाइन, परफॉर्मेंस, विविधता, फीचर्स और लंबे समय तक चलने वाली बिल्ड क्वालिटी लोगों के बीच इसे कल्‍ट स्‍टेटस बनाएगी.’’
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें