scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

MG Hector और भी दमदार लुक के साथ लॉन्च, कीमत 12.89 लाख रुपये से शुरू

MG Hector का नया अवतार भारत में लाॅन्च
  • 1/7

एमजी मोटर्स भारत में अपनी पहली कार साल 2019 में लॉन्च की थी. कंपनी की पहली कार हेक्टर थी, जो खूब पसंद की जा रही है. अब कंपनी ने नया वर्जन लॉन्च कर दिया है. हेक्टर के नए वर्जन की कीमत 12.89 लाख रुपये से लेकर 18.53 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है. 

कई नए फीचर्स
  • 2/7

इससे पहले साल 2020 में कंपनी ने हेक्टर प्लस लॉन्च की थी. अब नई हेक्टर कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स, ड्यूल-टोन एक्सटीरियर और इंटीनियर और 7 सीटर वेरिएंट के साथ आई है. नए मॉडल को चार वेरिएंट में पेश किया गया है. (Photo: File)

लुक में बदलाव
  • 3/7

2021 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट के लुक में बदलाव किया गया है. इस कार में बाहर की तरफ नए सिरे से फ्रंट बंपर, नई ग्रिल, नए अलॉय व्हील और रिफ्रेश्ड रियर प्रोफाइल दी गई है. कार के केबिन को एक नया रूप दिया गया है.  (Photo: File)
 

हिंदी या अंग्रेजी में वॉयस कमांड
  • 4/7

वहीं इंटीरियर में ये कार वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वायरलेस चार्जिंग, डुअल-टोन बेज, ब्लैक अपहोल्स्ट्री और लेदर सीट जैसी सुविधाओं से लैस है. 2021 Hector मॉडल को हिंग्लिश वॉयस कमांड भी मिलता है, यानी आप हिंदी या अंग्रेजी में वॉयस कमांड का इस्तेमाल कर सकते हैं.  (Photo: File)

इंटरनेट कार
  • 5/7

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा का कहना है कि हेक्टर 2021 लाइन-अप में हमने ग्राहक और ऑटोमोटिव एक्सपर्ट्स की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए बदलाव किए हैं. हेक्टर के विकास ने इस इंटरनेट एसयूवी को अपने सेगमेंट में और भी अधिक आकर्षक विकल्प बना दिया है.  (Photo: File)

आई-स्मार्ट ऐप पर ऐपल वॉच
  • 6/7

कैप्टन सीटों के साथ हेक्टर प्लस 6 सीटर 18 इंच के स्टाइलिश डुअल-टोन अलॉय, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटों, वायरलेस चार्जिंग और ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम के साथ अपडेट की गई है. एमजी हेक्टर 2021 में 60+ कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं. जिसमें आई-स्मार्ट ऐप पर ऐपल वॉच, गाना ऐप में गानों के लिए वॉयस सर्च, वाई-फाई कनेक्टिविटी, एक्यूवेदर द्वारा मौसम का पूर्वानुमान शामिल है.  (Photo: File)

भारत की पहली इंटरनेट कार
  • 7/7

गौरतलब है कि एमजी हेक्टर भारत की पहली इंटरनेट कार है, जिसने कई इंडस्ट्री-फर्स्ट पेश किए और अपने सेगमेंट में नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं. अन्य फीचर्स में ओटीए अपडेट कैपेबिलिटी और सॉफिस्टिकेटेड 48 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड आर्किटेक्चर समेत कई शामिल हैं. यह वाहन इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, रियर वाइपर और वॉशर व रियर डीफॉगर सहित 25+ सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आती रहेगी.  (Photo: File)