scorecardresearch
 

दुनिया ने देखी 7-सीटर Kia Carens की पहली झलक, जल्द पता चलेगी कीमत

Kia India ने इंडियन मार्केट में अपनी चौथी और पहली 7-सीटर एसयूवी Kia Carens की पहली झलक दिखाईँ. ये इस कार का वर्ल्ड प्रीमियर था. जानें क्या खास है इसमें और कितनी हो सकती है इसकी कीमत.

X
Kia Carens की ग्लोबल लॉन्चिंग Kia Carens की ग्लोबल लॉन्चिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बनेगा रिक्रिएशनल व्हीकल का नया सेगमेंट
  • अपोजिट यूनाइटेड डिजाइन फिलोसॉफी पर बेस्ड

Kia India ने इंडियन मार्केट में अपनी चौथी एसयूवी Kia Carens की पहली झलक दिखाई. ये इस कार का वर्ल्ड प्रीमियर था. कंपनी का दावा है कि उसकी ये SUV मार्केट में रिक्रिएशनल व्हीकल का नया सेगमेंट बनाएगी. कंपनी ने इस कार को कई फीचर्स से लोडेड बनाया है, साथ ही इंडियन मार्केट में ये उसकी पहली 3-रो वाली 7-सीटर कार होगी.

ऐसा है Kia Carens का लुक
ऐसा है Kia Carens का लुक

अपोजिट यूनाइटेड डिजाइन फिलोसॉफी पर बेस्ड

कंपनी ने नई Kia Carens को ‘अपोजिट्स यूनाइटेड’ फिलोसॉफी पर तैयार किया है. इसके बारे में कंपनी का कहना है कि इस का का डिजाइन दो विरोधाभासों के साथ रहने को दिखाता है. इसे 'बोल्ड फॉर नेचर, ‘जॉय फॉर रीजन’, ‘पावर टू प्रोग्रेस’, ‘टेक्नोलॉजी फॉर लाइफ’ और ‘टेंशन फॉर सेरेनिटी' जैसी थीम पर डिजाइन किया गया है.

फैमिली कार है Kia Carens
फैमिली कार है Kia Carens

क्यों रखा नाम ‘किआ कारेन्स’

कंपनी ने इस एसयूवी का नाम किआ कारेन्स (Kia Carens) रखने के पीछे की वजह भी बताई. कंपनी का कहना है कि ये ‘कार’ और ‘रेनेसां’ (Renaissance) जैसे दो शब्दों से मिलकर बना है और कंपनी को भरोसा है कि फीचरों से भरपूर ये कार इंडियन मार्केट में एक नया अध्याय शुरू करेगी.

Kia Carens का बैक लुक
Kia Carens का बैक लुक

Kia Carens में सेफ्टी का स्पेशल ध्यान
इंडियन ऑटो मार्केट में कारों के माइलेज के साथ-साथ सेफ्टी भी अब एक इंपोर्टेंट फैक्टर बनता जा रहा है. Kia Carens में सेफ्टी का स्पेशल ध्यान रखा गया है. कंपनी का दावा है कि इस कार के साथ देश में ग्राहकों को पहली बार Hi-Secure Safety Package मिलेगा. ये कार के सभी मॉडल और ट्रिम्स में स्टैंडर्ड के तौर पर आएगा. कार में 6 एयरबैग हैं जो इसे देश की सबसे सुरक्षित कार बनाते हैं. 

इसके अलावा इसमें फीचर्स के तौर पर 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, अगली पीढ़ी के कनेक्टेड फीचर्स, 64 कलर की एंबियंस लाइटिंग, बोस के 8 स्पीकर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, मल्टी ड्राइव मोड, स्काईलाइट सनरूफ भी मिलेंगे.

कई रंग में मिलेगी Kia Carens
कई रंग में मिलेगी Kia Carens

Kia Carens की संभावित कीमत
Kia India ने अभी Kia Carens का वर्ल्ड प्रीमियर किया है, लेेकिन अगले साल की शुरुआत में इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग होने की उम्मीद है. ऐसे में कंपनी इसक ऑफिशियल प्राइस तभी रिलीज करेगी. हालांकि मार्केट में इसका मुकाबला Mahindra XUV700 और Maruti Ertiga जैसी गाड़ियों से होने की उम्मीद है. वहीं इसकी संभावित कीमत 15 से 20 लाख रुपये के ब्रैकेट में रह सकती है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें