scorecardresearch
 

पाकिस्तान में भी हुई किसानों की ट्रैक्टर रैली, 184 किसानों के खिलाफ केस दर्ज

पाकिस्तान में बिजली के बिल, उर्वरक, ईंधन और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते किसान सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस महंगाई को लेकर पंजाब प्रांत के किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली, जिसके बाद सरकार किसानों पर सख्त हो गई है. 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो- पीटीआई) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिना अनुमति के निकाली गई ट्रैक्टर रैली
  • फरीदनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई FIR

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को किसानों के विरोध-प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तान में किसानों द्वारा बीते दिन ट्रैक्टर रैली निकाली गई. बिना अनुमति के पाकपत्तन में निकाली गई इस रैली को लेकर सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. इस मामले में पाकिस्तान पुलिस ने 184 किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 

इसलिये सरकार के विरोध में हैं किसान 
पाकिस्तान में बिजली के बिल, उर्वरक, ईधन और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते किसान सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में किसानों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली. किसान नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं, तो वे लाहौर और इस्लामाबाद में 31 मार्च को ट्रैक्टर रैली निकालेंगे.

184 किसानों पर दर्ज हुई एफआईआर
पाकपत्तन में बिना अनुमति के किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के बाद सरकार हरकत में आ गई है. सहायक आयुक्त खरवार बशीर की शिकायत पर रैली निकालने वाले 184 किसानों के खिलाफ फरीदनगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. इनमें किसान नेता इत्तेहाद भी शामिल हैं. 

बता दें कि यह पहली दफा नहीं है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले नवंबर-दिसंबर 2020 में एकजुट विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान में एकजुट विपक्ष की रैलियों ने इमरान खान की कुर्सी को हिलाकर रख दिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें