scorecardresearch
 

ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक शादी के पक्ष में भारी मतदान

इस सर्वे में समलैंगिक शादी के पक्ष में मतदान हुआ. ऑस्ट्रेलियन ब्युरो ऑफ स्टैटस्टिक्स द्वारा बुधवार को जारी किए गए परिणाम में 61% लोगों ने समर्थन में वोटिंग की और 38% लोगों ने इसके खिलाफ वोटिंग की. इस सर्वे में 1 करोड़ 27 लाख लोग शामिल हुए.

फाइल फोटो फाइल फोटो

ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता देने के लिए एक सर्वे किया गया. इस सर्वे में समलैंगिक शादी के पक्ष में मतदान हुआ. ऑस्ट्रेलियन ब्युरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स द्वारा बुधवार को जारी किए गए परिणाम में 61% लोगों ने समर्थन में वोटिंग की और 38% लोगों ने इसके खिलाफ वोटिंग की. इस सर्वे में 1 करोड़ 27 लाख लोग शामिल हुए.

बता दें कि समलैंगिक शादी पर सरकार ने आठ हफ्तों तक चलाए पोस्टल सर्वे के ज़रिए लोगों की राय ली.

रिजल्ट आने के बाद प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा, 'लाखों लोगों ने  जवाब दिया है. उन्होंने समलैंगिक शादी के पक्ष में भारी वोट किया है. उन्होंने कहा कि क्रिसमस तक इसे कानूनी मान्यता दी जा सकती है. उन्होंने  कहा कि लोगों ने निष्पक्षता के लिए 'हां' में वोट दिया. उन्होंने प्यार के लिए 'हां' में वोट दिया. उन्होंने प्रतिबद्धता के लिए  'हां' में वोट किया है.'

वहीं विपक्षी लेबर पार्टी के नेता बिल शॉर्टन ने मेलबॉर्न रैली में कहा कि पोस्टल सर्वे को कभी नहीं करना चाहिए था.  बता दें कि साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया ने विवाह अधिनियम 1961 में संशोधन करते हुए समलैंगिक विवाह पर प्रतिबंध लगा दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×