scorecardresearch
 

शशि थरूर और सुनंदा की जिंदगी में आई 'वो'! ट्विटर पर बवाल

पाकिस्‍तानी पत्रकार से 'अफेयर' को लेकर मचे बवाल के बीच केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि उनकी पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर बीमार हैं. शशि थरूर और सुनंदा की तरफ से जारी साझा बयान में कहा गया है कि उनके ट्विटर एकाउंट से कुछ ट्विट्स पोस्‍ट हुए हैं जो उन्‍होंने नहीं किए हैं.

शशि थरूर और सुनंदा पुष्‍कर शशि थरूर और सुनंदा पुष्‍कर

पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार से 'अफेयर' को लेकर मचे बवाल के बीच केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि उनकी पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर बीमार हैं. शशि थरूर और सुनंदा की तरफ से जारी साझा बयान में कहा गया है कि उनके ट्विटर एकाउंट से कुछ ट्विट्स पोस्‍ट हुए हैं जो उन्‍होंने नहीं किए हैं. इन ट्विट्स पर कई कमेंट आए जिन्‍हें मीडिया में नहीं आना चाहिए था. थरूर दंपति का यह बयान केंद्रीय मंत्री के फेसबुक एकाउंट पर पोस्‍ट किया गया है. इसमें कहा गया है कि शशि और सुनंदा एक सुखी वैवाहिक जिंदगी बिता रहे हैं. यह भी कहा गया है कि बीमार सुनंदा को इस हफ्ते अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है और वह आराम कर रही हैं. थरूर दंपति ने मीडिया से गुजारिश की है कि वह उनकी प्राइवेसी का खयाल रखे.

इससे पहले सुनंदा पुष्‍कर ने कहा कि शशि थरूर का ट्विटर एकाउंट हैक नहीं हुआ था बल्कि उन्‍होंने ही वो ट्विट पोस्‍ट किए थे जिनसे संकेत मिले कि केंद्रीय मंत्री के पाकिस्‍तानी पत्रकार के साथ अफेयर हैं. सुनंदा ने ऐसा शशि थरूर के ट्विटर हैंडल का इस्‍तेमाल करते हुए किया था. इस घटना के बाद पाकिस्‍तानी पत्रकार ने सुनंदा के खिलाफ मुकदमा करने की धमकी दी.


इससे पहले खबर आई थी कि थरूर का ट्विटर एकाउंट हैक हो गया है और इस एकाउंट से पाकिस्तानी पत्रकार को कुछ रोमांटिक संदेश भी भेजे गए हैं. थरूर के ट्विटर हैंडल से पाकिस्‍तानी पत्रकार को ट्वीट हुए संदेशों से सोशल मीडिया में तहलका मच गया.


इसके बाद, थरूर की पत्‍नी सुनंदा ने आरोप लगाया कि उनके पति के पाकिस्‍तान की पत्रकार से 'अफेयर' हैं इसलिए उन्‍हें 'तलाक' चाहिए. अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्‍सप्रेस' ने सुनंदा के हवाले से यह खबर दी. अखबार के मुताबिक सुनंदा ने ट्विटर एकाउंट हैक होने के शशि थरूर के दावे के कुछ देर बाद बात की.


अंग्रेजी अखबार 'इकोनॉमिक टाइम्‍स' में छपी एक खबर में सुनंदा के हवाले से कहा गया है कि उन्‍होंने ही ये ट्वीट पोस्‍ट किए हैं. सुनंदा ने कहा है, 'हमारे अकाउंट्स हैक नहीं हुए हैं और मैं ये ट्वीट भेज रही हूं. मैं इसे बर्दाश्‍त नहीं कर सकती. यह पाकिस्‍तानी महिला आईएसआई की एजेंट है जो मेरे पति का पीछा कर रही है. और आपको पता होगा कि मर्द कैसे होते हैं. आईपीएल के दौरान इस आदमी के गुनाह मैंने अपने सिर ले लिए थे. मैं अपने साथ अब कुछ नहीं होने दूंगी. मैं इसे बिल्‍कुल बर्दाश्‍त नहीं कर सकती. मुझे और कुछ नहीं कहना है.'


मेहर ने ट्वीट कर सुनंदा के आरोपों का जवाब दिया है. उन्‍होंने कहा, 'मुझे उस औरत के बारे में कुछ नहीं कहना जिसका दिमाग खराब हो गया है. आईएसआई की एजेंट या पीछा करने वाली औरत होने का इल्‍जाम लगने के बाद मुझे कुछ नहीं कहना. इससे पता चलता है कि वो औरत कैसी है जिसने मेरे ऊपर इल्‍जाम लगाए हैं.'

मेहर ने सुनंदा पर अपनी शादी की इज्‍जत नहीं करने का आरोप भी लगाया है. उन्‍होंने कहा कि अपने पति का नाम किसी दूसरी औरत से जोड़ना गंदी मानसिकता का परिचायक है. पाकिस्‍तानी पत्रकार ने अपनी सफाई में कहा है, 'मैं आईएसआई, रॉ, सीआईए या केजीबी की एजेंट नहीं हूं.'लाहौर निवासी तरार 13 साल के बच्चे की मां हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें