scorecardresearch
 

राजस्थान: इस बकरे की पीठ पर लिखा है अल्लाह, अब तक इतनी लग चुकी है कीमत

हनुमानगढ़ टाउन के रहने वाले नाजिम ने एक बकरा मात्र 13700 रुपये में खरीदा था. खरीदने के 4 दिन बाद उन्हें पता लगा कि उनके बकरे पर अल्लाह शब्द लिखा हुआ है. इसके बाद जब लोगों को बकरे की खासियत के बारे में पता चला तो दूर दराज सेइस बकरे को देखने पहुंचे. 

राजस्थान में इस बकरे की पीठ पर लिखा है अल्लाह, अब तक इतनी लग चुकी कीमत. राजस्थान में इस बकरे की पीठ पर लिखा है अल्लाह, अब तक इतनी लग चुकी कीमत.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नाजिम ने बकरा मात्र 13700 रुपये में खरीदा था
  • शेख मन्निदूर ने बकरे की 9 लाख रुपये की लगाई बोली

राजस्थान के हनुमानगढ़ में इन दिनों एक बकरा चर्चा का विषय बना हुआ है. उसकी खासियत देख हर कोई हैरान है. जी हां, इस बकरे की पीठ पर अरबी में अल्लाह शब्द लिखा हुआ है जिसके चलते इस बकरे की बोली 9 लाख तक पहुंच गई है.

जानकरी के मुताबिक, हनुमानगढ़ टाउन के रहने वाले नाजिम ने यह बकरा मात्र 13700 रुपये में खरीदा था. खरीदने के 4 दिन बाद उन्हें पता लगा कि उनके बकरे पर अल्लाह शब्द लिखा हुआ है. इसके बाद जब लोगों को बकरे की खासियत के बारे में पता चला तो दूर दराज से इस बकरे को देखने पहुंचे. 

बकरे की पीठ पर अरबी में अल्लाह शब्द लिखा हुआ है.
बकरे की पीठ पर अरबी में अल्लाह शब्द लिखा हुआ है.

यही नहीं, बंगाल के रहने वाले शेख मन्निदूर ने इसकी 9 लाख रुपये की बोली लगा दी है लेकिन बकरे के मालिक 9 लाख में इसे नहीं बेचना चाहते. उनका कहना है कि वह इंतजार कर रहे हैं कि बोली और बढ़े. उनका मकसद है कि अगर बकरा अधिक कीमत में बिकता है तो वह इसका पहला हिस्सा मस्जिद में देंगे.

दूसरा हिस्सा किसी गरीब परिवार की मदद करने में लगाएंगे और तीसरा हिस्सा वह खुद रखेंगे. इसलिए अभी और इंतजार कर रहे हैं कि इसकी बोली ऊंची लगे उनका कहना है कि यह खुदा का करिश्मा ही है कि बकरे पर अल्लाह शब्द लिखा हुआ है.

9 लाख रुपये की बोली लगाने वाले शेख मन्निदूर का कहना है कि इस बकरे पर अल्लाह शब्द का होना बहुत बड़ा कुदरत का करिश्मा है. इसलिए वे इसे लेना चाहते हैं लेकिन बकरे के मालिक अभी नहीं दे रहे हैं. हालांकि, इस बकरे की कीमत कुछ भी नहीं हो सकती क्योंकि ऐसा बकरा करोड़ों में एक होता है. (इनपुट-गुलाम नबी)

यह भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×