scorecardresearch
 

अयोध्या: दिवाली पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी में किए दर्शन और पूजा

रामनगरी अयोध्या में शुक्रवार को भव्य दिवाली मनाने के बाद आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए. इसके बाद सीएम योगी गोरखपुर के लिए रवाना हो गए.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने किए हनुमानगढ़ी में दर्शन
  • अगले साल अयोध्या में 7.51 लाख दीये जलाए जाएंगे
  • कारसेवक पुरम पहुंचकर सीएम ने की साधु संतों से मुलाकात

देशभर में आज दिवाली धूमधाम से मनाई जा रही है. लेकिन रामनगरी की भव्य दिवाली पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. दरअसल, राम मंदिर की नींव डलने के बाद ये अयोध्या की पहली दिवाली है. एक ओर जहां अयोध्या में शुक्रवार को 5 लाख 51 हजार से अधिक दीये जलाए गए. रामनगरी अयोध्या में शुक्रवार को भव्य दिवाली मनाने के बाद आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए. इसके बाद सीएम योगी गोरखपुर के लिए रवाना हो गए.

सीएम योगी ने  साथ ही कारसेवक पुरम पहुंचकर ट्रस्ट के  पदाधिकारी और साधु संतों से मुलाकात की. सीएम योगी ने महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दस से मुलाकात कर राम की पैड़ी का निरीक्षण किया. शुक्रवार की शाम रामनगरी अयोध्या का नजारा देखने लायक था.

देखें लाइव टीवी

अगले साल अयोध्या में 7.51 लाख दीये जलाए जाएंगे

 इस बार अयोध्या में 5 लाख 51 हजार से अधिक दीये जलाये गए. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है. बता दें कि अयोध्या में तीन दिनों तक दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया जाएगा। जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो चुकी है. कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी ने कहा कि अगले साल की दिवाली और भी खास होगी. सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि अगले साल अयोध्या में 7.51 लाख दीये जलाए जाएंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी दिवाली की शुभकामनाएं

 वहीं, दूसरी तरफ देश की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी उन्होंने लिखा सभी देशवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं, आप सभी पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदा बना रहे. साथ ही उन्होंने बताया कि आज शाम 7 बजकर 39 मिनट पर  2 करोड़ लोग मिलकर दिवाली पूजन और मंत्रोचारण करेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें