scorecardresearch
 

ऐसा पागलपन कि 10,000 रुपये देकर यहां कोरोना पॉजिटिव संग डिनर कर रहे लोग

वैक्सीन विरोधी लोग कोविड पार्टियों (Covid Party) में शामिल हो रहे हैं. अपने पैसे खर्च कर चोरी-छिपे संक्रमितों के साथ पार्टी कर रहे हैं ताकि वो भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो जाएं और उन्हें वैक्सीन (Vaccine) ना लेनी पड़ी.

सांकेतिक फोटो (Getty) सांकेतिक फोटो (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खुद को संक्रमित कर रहे लोग
  • पैसे खर्च कर हो रहे कोरोना पॉजिटिव
  • एन्जॉय कर रहे कोविड पार्टी

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से दुनिया बेहाल है. Omicron वैरिएंट की वजह से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट (COVID-19 Vaccine) करने पर जोर दिया जा रहा है. लेकिन कुछ ऐसे भी है जो वैक्सीन नहीं लगवाने के लिए 'जानलेवा तरकीब' अपना रहे हैं. वो खुद जानबूझ कर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो रहे हैं, ताकि वैक्सीन ना लगवानी पड़े. 

'डेली मेल' के मुताबिक, इटली में वैक्सीन विरोधी (Anti Vaxxer) टीकाकरण से बचने के लिए अजब हथकंडे अपना रहे हैं. दरअसल, इटली में 1 फरवरी 2022 से सभी के लिए (50 साल से ऊपर) वैक्सीन लगवाना अनिवार्य होने वाला है. वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर सरकार एक्शन लेगी और जुर्माना लगाएगी. यहां तक की नौकरी भी छीनी जा सकती है. लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग समझने को तैयार नहीं है. 

पैसे खर्च कर खुद को कर रहे संक्रमित!

इतालवी Anti Vaxxers कोविड-पॉजिटिव लोगों के साथ डिनर और वाइन पार्टी कर रहे हैं, ताकि वो खुद को भी संक्रमित कर सकें. इसके लिए वो खुद से 10 हजार रुपये से अधिक खर्च कर रहे हैं. 

वैक्सीन विरोधी लोग कोविड पार्टियों (Covid Party) में शामिल हो रहे हैं. अपने पैसे खर्च कर चोरी-छिपे संक्रमितों के साथ पार्टी कर रहे हैं ताकि वो भी कोरोना पॉजिटिव हो जाएं और उन्हें वैक्सीन ना लेनी पड़ी. असल में संक्रमित लोगों का कुछ वक्त तक टीकाकरण नहीं किया जाएगा.   

ये भी पढ़ें- Corona के कारण घट रही प्राइवेट पार्ट की लंबाई? डॉक्टरों ने कहा- मुमकिन है!

हाल ही में Tuscany में एक कोविड पार्टी का खुलासा हुआ. जहां एक कोविड-पॉजिटिव व्यक्ति के साथ लोग डिनर और वाइन एन्जॉय कर रहे थे. इसमें शामिल होने के लिए £110 पाउंड (11 हजार रुपये) फीस रखी गई थी. 

'द डेली बीस्ट' ने इतालवी पुलिस के हवाले से बताया कि एक Anti Vaxxer ने ऑनलाइन लिखा- "मैं अर्जेंट एक कोविड पॉजिटिव शख्स की तलाश कर रहा हूं. मैं पेमेंट करने के लिए भी तैयार हूं." 

बताया गया कि इसी तरह से लोग कोविड पार्टियों की तलाश में घूम रहे हैं. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इटली से कोविड पार्टी करने की खबरें आई हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×