scorecardresearch
 

WhatsApp पर आया कमाल फीचर, अब मैसेज में बुक होगी Uber, बहुत आसान है तरीका

WhatsApp Uber Booking: चैटिंग के लिए लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. वहीं कैब बुक करने के लिए Uber या Ola का इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है. अब आप वॉट्सऐप से ही कैब बुक कर सकेंगे. फिलहाल आपके पास Uber बुक करने की सुविधा मौजूद है. यानी WhatsApp से आप Uber राइड बुक कर सकते हैं. यहां आपको ऑटो, कैब और बाइक तीनों ही बुक करने का ऑप्शन मिलता है. आइए जानते हैं आप किस तरह से WhatsApp पर Uber बुक कर सकते हैं.

X
WhatsApp से बुक होगी Uber WhatsApp से बुक होगी Uber

WhatsApp का इस्तेमाल बड़ी संख्या में लोग करते हैं. भारत में इस इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर करोड़ों यूजर्स मौजूद हैं. इसका फायदा उठाने के लिए Uber और WhatsApp साथ आए हैं. उबर एक नया फीचर डेवलप कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स वॉट्सऐप के जरिए कैब बुक कर सकेंगे.

इस फीचर को दिसंबर 2021 की शुरुआत में भी इंट्रोड्यूश किया गया था. उस वक्त फीचर लखनऊ में टेस्ट किया गया था. दिल्ली एनसीआर में रहने वालों को यह फीचर इस हफ्ते से मिलेगा.

इसकी मदद से यूजर्स आसानी से कैब बुक कर सकते हैं. यह सर्विस इंग्लिश और हिंदी दोनों ही भाषा में उपलब्ध है. आइए जानते हैं वॉट्सऐप से कैब बुक करने का तरीका. 

ऐसे होगी बुकिंग?

सबसे पहले यूजर्स को Uber के बिजनेस वॉट्सऐप नंबर पर Hi सेंड करना होगा. 

यहां आपको अपनी सुविधा के मुताबिक लैंग्वेज सलेक्ट करनी होगी.

चैटबॉट आपसे पिकअप लोकेशन पूछेगा. आप अपनी लोकेशन वॉट्सऐप से सीधे शेयर कर सकते हैं. 

इसके बाद आपको अपनी ड्रॉप लोकेशन बतानी होगी. आप अपनी सुविधा के मुताबिक ड्रॉप लोकेशन भी भेज सकते हैं. 

अब आपके रजिस्टर्ड नंबर पर OTP आएगा. चैटबॉट को OTP कन्फर्म करना होगा. ओटीपी कन्फर्म करने के बाद आपको राइड ऑप्शन सलेक्ट करना होगा. 

यहां आपको डिटेल्स एडिट, राइड कैंसिल या कन्फर्म करने का ऑप्शन मिलेगा. 

इन डिटेल्स को कन्फर्म करने के बाद आपको वीइकल्स और ड्राइवर की डिटेल्स मिल जाएगी. 

यूजर्स को क्या होगा फायदा?

वॉट्सऐप के जरिए कैब बुक करने का यह फीचर आसान और सिक्योर है. अच्छी बात ये है कि इसके लिए आपको कोई दूसरा ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस फीचर की मदद से आप कार, ऑटो और बाइक सभी तरह की राइड बुक कर सकते हैं. 

उबर ने बताया, 'हमें एहसास हुआ कि अपनी सर्विस एक्सपैंड करते हुए, यूजर्स से वहां मिलना चाहिए जहां वे मौजूद हैं. भारत में इसका मतलब वॉट्सऐप है, जो भारत के सबसे पॉपुलर चैट ऐप्स में से एक है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें