scorecardresearch
 

Samsung Galaxy S21 सीरीज आज रात 8 बजे होंगे लॉन्च, चार्जर नहीं मिलेगा?

Galaxy Unpacked 2021 कुछ घंटों में शुरू हो जाएगा. इस दौरान कंपनी तीन नए Galaxy S21 सीरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. खबर आ रही है कि इनमें से दो मॉडल में चार्जिंग ऐडेप्टर नहीं मिलेगा.

Galaxy S20+ 5G Galaxy S20+ 5G
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Galaxy S21 सीरीज आज ग्लोबल के साथ भारत में हो रहा है लॉन्च
  • Galaxy S21 सीरीज के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेंगे? पढ़ें रिपोर्ट

Samsung का Unpacked 2021 इवेंट आज है. भारतीय समयानुसार रात के 8 बजे से इवेंट की शुरुआत होगी. इस इवेंट में कंपनी Galaxy S21, Galaxy S21 Plus और Galaxy S21 Ultra लॉन्च करेगी. खबर है कि इन स्मार्टफोन्स में चार्जर नहीं मिलेंगे. 

अगर आपको याद हो तो कुछ समय पहले Apple ने भी बिना चार्जिंग ऐडेप्टर के iPhone 12 सीरीज लॉन्च किया था. उस वक्त सैमसंग ने ऐपल का मजाक बनाया और कहा कि सैमसंग स्मार्टफोन्स में चार्जिंग ऐडेप्टर मिलते हैं. अब ऐसा लग रहा कि सैमसंग खुद चार्जर न देकर ऐपल के राह चल रही है. 

सैमसंग ही नहीं, बल्कि चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने भी iPhone 12 के साथ चार्जिंग ब्रिक न दिए जाने पर ऐपल को ट्रोल किया था. अब ये भी रिपोर्ट आ रही है कि शाओमी भी अपने अगले फ्लैगशिप से चार्जिंग ऐ़डेप्टर हटा सकती है. 

दरअसल चार्जिंग ब्रिक हटाने का चलन ऐपल ने ये कह कर शुरू किया कि इससे कार्बन एमिशन कम होगा. यानी कंपनी को हर फोन के साथ चार्जिंग ऐडेप्टर न देने की वजह से इसका प्रोडक्शन कम होगा. लेकिन ये एक तरह से लचर दलील है और इसका मकसद पैसा कमाना ज्यादा लगता है. 

बहरहाल Winfuture.de के मुताबिक Galaxy S21+ 5G और Galaxy S21 Ultra 5G के बॉक्स में चार्जर नहीं दिया गया है. इमेज भी शेयर की गई हैं और बॉक्स ब्लैक कलर के हैं. इसमें क्विक स्टार्ट गाइड, यूएसबी टाइप सी केबल, सिम एजेक्टर टूल हैं, लेकिन चार्जर हटा लिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy S21 सीरीज के साथ सिर्फ चार्जर ही नहीं, बल्कि इयरफोन्स भी नहीं मिलेंगे. ये फैक्ट, हालांकि पहले इवान ब्लास ने भी ट्विटर पर शेयर किया था जिसमें बताया गया था कि सैमसंग भी अपने फ्लैगशिप से चार्जर और इयरफोन्स हटा रहा है. 

हालांकि ये भी मुमकिन है कि भारत में कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स -  Galaxy S21, S21 Plus और Galaxy S21 Ultra के साथ बॉक्स में चार्जिंग ऐडेप्टर दे. लेकिन अभी ये भी कहा जाना मुश्किल है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें