scorecardresearch
 

भारत में PUBG Mobile बैन, फिर कैसे उपलब्ध हुआ गेम जिस वजह से बेटे ने की मां की हत्या?

उत्तर प्रदेश में एक हत्या का कारण PUBG गेम बताया जा रहा है. लेकिन, PUBG Mobile गेम को भारत में बैन किया जा चुका है. ऐसे में ये गेम भारत में कैसे उपलब्ध है?

X
PUBG Mobile (प्रतीकात्मक फोटो)
PUBG Mobile (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लगभग दो साल से बैन है पबजी मोबाइल
  • इसका भारतीय अवतार पिछले साल हुआ है लॉन्च

UP की एक खबर से पूरा देश सकते में हैं. खबर है एक 16 साल के बच्चे ने अपनी मां की हत्या कर दी. शुरुआती जांच में कहा जा रहा है कि ये हत्या इसलिए की गई क्योंकि उसकी मां उसे PUBG Mobile गेम खेलने से रोकती थी. 

इस हत्या को छिपाने के लिए उसने कई प्रयास किए लेकिन, शव से आने वाली बदबू की वजह से उसकी पोल खुल गई. इस खबर के सामने आने के बाद फिर से कई लोग PUBG Mobile गेम को बैन करने की बात कह रहे हैं. 

सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस भी हो रही है क्या एकमात्र गेम ही इस हत्या के लिए जिम्मेदार है. ऐसे में सवाल उठता है कि जब भारत में PUBG Mobile बैन है तो फिर ये गेम देश में कैसे खेला जा रहा है? आपको बता दें कि PUBG Mobile को साल 2020 में बैन कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें:- BGMI ने उठाया बड़ा कदम, एक हफ्ते में BAN किए 40 हजार से ज्यादा अकाउंट, बेईमानी करना पड़ा महंगा

इसके चीनी कनेक्शन की वजह से इस गेम पर बैन लगाया गया था. जिसके बाद कई यूजर्स VPN की मदद से PUBG Mobile को भारत में खेलने लगे. गेम की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने इसके भारतीय अवतार BGMI को पिछले साल लॉन्च किया था. 

इसका क्रेज भी काफी ज्यादा है. इसे भारत में लाखों गेमर्स खेलते हैं. संभवत: मीडिया रिपोर्ट्स में जिस गेम को PUBG बताया जा रहा है वो BGMI हो सकता है. BGMI को आसानी से गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. 

यानी भारत में PUBG Mobile की जगह BGMI खूब खेला जा रहा है. हालांकि, कई गेमर्स ओरिजिनल PUBG Mobile गेम को पसंद करते हैं. इस वजह से वो VPN की मदद से अपना सर्वर बदल कर कोरियन PUBG Mobile को भी खेलते हैं क्योंकि इसमें दुनियाभर के प्लेयर्स से फाइट होती है. 

लेकिन, कई बार VPN से कनेक्ट होने की वजह से गेम काफी ज्यादा स्मूद नहीं चलता है और गेमिंग एक्सपीरियंस बेहतर नहीं मिल पाता है. इस वजह से माना जा रहा है कि यहां पर जिस पबजी गेम की बात हो रही है वो इसका भारतीय अवतार BGMI है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें