scorecardresearch
 

Twitter ceo के पद से Jack Dorsey का इस्तीफा, बताई कंपनी छोड़ने की वजह

Twitter के CEO पद से Jack Dorsey ने इस्तीफा दे दिया है. अब ट्विटर के नए CEO Parag Agrawal होंगे. इसकी घोषणा Jack Dorsey ने एक ट्वीट के जरिए की.

Jack Dorsey Jack Dorsey
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्विटर के नए CEO Parag Agrawal होंगे
  • Jack Dorsey ने दिया इस्तीफा

Twitter के CEO पद से Jack Dorsey ने इस्तीफा दे दिया है. अब ट्विटर के नए CEO Parag Agrawal होंगे. इसकी घोषणा Jack Dorsey ने एक ट्वीट के जरिए की. ट्विटर के नए CEO Parag Agrawal अभी कंपनी में CTO के तौर काम कर रहे थे. 

Parag Agrawal ने IIT Bombay से पढ़ाई की है. रिपोर्ट के अनुसार उनका CEO पद ट्विटर बोर्ड ने भी कन्फर्म कर दिया है.नई जिम्मेदारी के लिए तैयार Parag Agrawal ने Jack Dorsey का आभार जताया है.

Twitter के सभी कर्मचारी को भेजे गए मेल में Jack Dorsey ने लिखा है कि लगभग 16 साल कंपनी में अलग-अलग जिम्मेदारी संभालने के बाद अब आखिरकार इसे छोड़ने का फैसला उन्होंने किया है. इसे छोड़ने के पीछे उन्होंने तीन कारण बताए हैं. 

उन्होंने बताया कि कंपनी अब अपने फाउंडर से मूव करने के लिए तैयार है. मेरा विश्वास पराग में ट्विटर सीईओ के तौर पर काफी ज्यादा है. उनका पिछला दस साल का काम काफी ट्रांसफॉर्मेशनल रहा है. उनके स्किल्स,  हार्ट और सोल के लिए आभारी हूं. ये उनका लीड करने का समय है.

नई जिम्मेदारी मिलने पर Parag Agrawal ने लिखा है कि उनपर जो विश्वास जताया गया है उसके लिए वो Jack Dorsey के आभारी हैं. इस कंपनी को उन्होंने लगभग 10 साल पहले ज्वाइन किया था. तब इस कंपनी में 1000 से कुछ कम कर्मचारी थे. 

पराग अग्रवाल Twitter CEO बनने के बाद वो उनका भी नाम भारतीय इंजीनियर में शामिल हो गया है जो टेक जायंट में लीडर के पॉजिशन पर हैं. गूगल के CEO Sundar Pichai  और Microsoft के Satya Nadella के बाद अब पराग अग्रवाल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×