scorecardresearch
 

क्रिकेट की ऑफिशियल NFT आज होगी लॉन्च, फैन्स कलेक्ट कर पाएंगे 2015 और 2019 वर्ल्ड कप के पल

क्रिकेट में भी अब NFT की एंट्री हो गई है. FanCraze क्रिकेट NFT ICC Crictos लॉन्च करने वाली है. इससे फैन्स क्रिकेट के खास पल की NFT को अपने पास रख सकते हैं.

X
Image Credits: FanCraze Image Credits: FanCraze
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इसके लिए मेनस्ट्रीम फ्रेंडली वॉलेट तैयार किया गया है
  • पहले ड्रॉप में FanCraze की कीमत 9 डॉलर से शुरू

NFT अब काफी पॉपुलर हो रहा है. ब्लॉकचेन पावर्ड NFT की एंट्री अब क्रिकेट में भी हो गई है. इसके लिए FanCraze ने International Cricket Council के साथ पार्टनरशिप की है. ये ICC Crictos को जारी करेंगे. 

Crictos अपने आप एक अलग ऑफिशियल और ऑथेंटिक डिजिटल कॉलेक्टिबल्स होगा जो फैन्स को मेटावर्स में क्रिकेट में भाग लेने का अवसर देगा. इसे भारतीय समयानुसार आज शाम 5:30 बजे लॉन्च किया जाएगा. 

ग्लोबल क्रिकेट के NFT पैक को FanCraze जारी करेगा. इसमें 2015 और 2019 के ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के लेजेंडरी और ना भूलने वाले मूमेंट्स को फीचर किया जाएगा. यानी फैन्स इन पलों को अपने पास सहेज के रख सकते हैं. 

FanCraze ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, आंद्रे रसेल, शिखर धवन, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे क्रिकेटरों के साथ भी पार्टनरशिप की है. 

कंपनी ने बताया कि FanCraze ICC के साथ मिलकर फैन्स और यूजर्स को कुछ क्रिकेट के मोमेंट्स को कलेक्ट करने, शोकेस करने और ट्रेड करने की कैपिसिटी देगा. इसमें ICC U-19 वर्ल्ड कप से लेकर ICC Twenty20 तक और वनडे वर्ल्ड कप से लेकर ICC World Test Championships तक शामिल होंगे. 

FanCraze ने इसके लिए मेनस्ट्रीम फ्रेंडली वॉलेट तैयार किया है जहां यूजर्स NFT को खरीद सकेंगे. FanCraze NFT को पैक्स में उपलब्ध करवाया जाएगा, जिसमें एक पैक में NFT का फिक्स नंबर रहेगा. इसके लिए आप FanCraze की साइट पर डिटेल्स देख सकते हैं. 

पहले ड्रॉप में FanCraze की कीमत 9 डॉलर, 49 डॉलर और 249 डॉलर (700 रुपये लेकर 18,500 रुपये तक) रखी गई है. 30 जनवरी 2022 से FanCraze ट्रेडिग मार्केटप्लेस को अपनी वेबसाइट पर लाइव कर देगा. 

FanCraze NFT के लेने से फैन्स को ये फायदा मिलेगा वो किसी खास मैच या सीरीज का NFT कलेक्शन बना सकते हैं. वो इस NFT को ग्लोबली दूसरे फैन्स को बेच भी सकते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें