scorecardresearch
 

Facebook, Insta और WhatsApp के बाद अब Gmail हुआ डाउन, भारत में कई लोग नहीं भेज पा रहे हैं मेल

Gmail की सर्विस काम नहीं कर रही है. भारत के कई हिस्सों में लोग गूगल की इस फ्री ईमेल सर्विस को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं.

Gmail Gmail
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अभी हाल ही में फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सर्विस डाउन हो गई थी
  • Gmail यूजर्स न तो मेल सेंड कर पा रहे हैं ना ही उन्हें कोई मेल मिल पा रहा है
  • इसको लेकर लोग ट्विटर पर भी रिपोर्ट कर रहे हैं

अभी हाल ही में फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सर्विस डाउन हो गई थी. अब Gmail की सर्विस काम नहीं कर रही है. भारत के कई हिस्सों में लोग गूगल की इस फ्री ईमेल सर्विस को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. Gmail यूजर्स न तो मेल सेंड कर पा रहे हैं ना ही उन्हें कोई मेल मिल पा रहा है. 

इंटरनेट सर्विस आउटेज पर नजर रखने वाली साइट Down Detector के अनुसार 68 परसेंट लोगों ने रिपोर्ट किया है कि उन्हें वेबसाइट एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है. 18 परसेंट यूजर्स ने सर्वर कनेक्शन को रिपोर्ट किया जबकि 14 परसेंट यूजर्स को लॉगिन में दिक्कत आ रही है. 

इसको लेकर लोग ट्विटर पर भी रिपोर्ट कर रहे हैं. लोग #gmaildown के साथ ट्वीट कर रहे हैं. कंपनी ने अभी तक आउटेज का कारण नहीं बताया है. भारत के कई हिस्सों से यूजर्स जीमेल के डाउन रहने की शिकायत कर रहे हैं. 

अभी हाल ही में सोशल मीडिया जायंट फेसबुक भी आउटेज का शिकार बना था. फेसबुक के साथ वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम भी 6 घंटे से अधिक डाउन रहा था. पिछले हफ्ते में ये दो बार डाउन हो गया था.

बाद में कंपनी ने बताया कि राउटर कॉन्फिग्रेशन में गड़बड़ी की वजह ये आउटेज हुआ. इससे फेसबुक को काफी नुकसान भी पहुंचा था. अब Gmail के डाउन पर गूगल के स्टेटमेंट का इंतजार यूजर्स कर रहे हैं. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×