scorecardresearch
 

लोगों को है 5G का इंतजार, लेकिन BSNL लेकर आ रहा है 4G, IT मंत्री ने की पहली कॉल

BSNL (Bharat Sanchar Nigam Limited) को आखिरकार 4G कनेक्टिविटी मिल गई. रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसको लेकर ट्वीट किया

BSNL BSNL
स्टोरी हाइलाइट्स
  • BSNL के कुछ प्लान्स मार्केट से काफी अच्छे हैं
  • 4G आ जाने से BSNL के कस्टमर्स को काफी फायदा मिलेगा
  • BSNL 4G सिस्टम मेड इन इंडिया हो सकता है

BSNL (Bharat Sanchar Nigam Limited) को आखिरकार 4G कनेक्टिविटी मिल गई. रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसको लेकर ट्वीट किया. ट्वीट में उन्होंने बताया कि BSNL 4G नेटवर्क से उन्होंने पहली कॉल की.

उन्होंने ट्वीट में लिखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आत्मनिर्भर भारत विजन आकार ले रहा है. BSNL में 4G कनेक्टिविटी आना एक बड़ा कदम माना जा रहा है. 4G कनेक्टिविटी ना होने की वजह से इसके कस्टमर्स पर काफी प्रभाव पड़ रहा था. 

सरकार ने कहा था इसके लिए 4G कनेक्टिविटी 2 साल के अंदर जारी की जाएगी. अगर आईटी मिनिस्टर का ट्वीट इसके 4G रॉलआउट की ओर इशारा कर रहा है तो ये शेड्यूल से काफी पहले है. माना जा रहा है कि अगर ऐसा नहीं होता तो इसे सरकार किसी प्राइवेट कंपनी को दे सकती थी. 

BSNL के कुछ प्लान्स मार्केट से काफी अच्छे हैं लेकिन, 4G कनेक्टिविटी ना होने की वजह से कंपनी टेलीकॉम सेक्टर में पीछे रह जाती है. आईटी मिनिस्टर के ट्वीट के अनुसार 4G सिस्टम जो BSNL के लिए डिजाइन किया जा रहा है वो मेड इन इंडिया हो सकता है. 

4G आ जाने से BSNL के कस्टमर्स को काफी फायदा मिलेगा. कनेक्टिविटी में मात खाने की वजह से BSNL के कस्टमर्स लगातार कम हो रहे हैं. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×