scorecardresearch
 

iPhone और iPad यूजर्स तुरंत इंस्टॉल करें ये अपडेट, कंपनी ने किया अगाह

Apple ने iOS 15.0.2 का अपडेट जारी कर दिया है. कंपनी के मुताबिक इस अपडेट में कंपनी ने कई सिक्योरिटी खामियों को फिक्स किया है.

Photo for representation Photo for representation
स्टोरी हाइलाइट्स
  • iPhone और iPad यूजर्स के लिए आया सिक्योरिटी पैच
  • iPhone और iPad के लिए कंपनी ने जारी किया ये अपडेट

Apple ने iOS 15.0.2 जारी किया है जिसमें सिक्योरिटी फिक्स शामिल है. यानी ये एक जरूरी अपडेट है जिसे आपको अपने आईफोन पर इंस्टॉल कर लेना चाहिए. 

गौरतलब है कि ये एक माइनर अपडेट है, लेकिन सिक्योरिटी के लिहाज से ये आपके लिए अहम है. कंपनी ने आईफोन और आईपैड दोनों के लिए ही अपडेट जारी किया है. 

iOS 15 के तहत आने वाला ये दूसरा अपडेट है. क्योंकि हाल ही में iOS 15 का अपडेट ग्लोबल रोलआउट किया गया है.  

ऐपल ने अपने सिक्योरिटी सपोर्ट पेज पर कहा है कि iOS 15.0.2 और iPadOS 15.0.2 सपोर्टेड डिवाइसेज में डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं. 

कंपनी ने कहा है कि ये नया अपडेट बग फिक्स करेगा. इस बग यानी खामी के बारे में कंपनी ने ज्यादा विस्तार से नहीं बताया है. बस इतना ही कि ये बग आपकी सिक्योरिटी के लिए गंभीर है. 

बग्स क अलावा iOS 15 और iPad OS के साथ आ रहे कुछ ग्लिचेस को भी इस अपडेट के साथ ठीक कर दिया गया है जो लोगों के लिए मुश्किल बन रही थीं. 

हाल ही में कुछ यूजर्स मैगसेफ कनेक्टिविटी में समस्या के बारे में रिपोर्ट किया था. इसके अलावा एक इश्यू ये भी था कि iPhone लेदर वॉलेट Find My के साथ कनेक्ट नहीं हो रहे थे. 

इन सब के अलावा इस अपडेट के साथ वो खामी भी ठीक कर ली गई है जिससे AirTags Find My टैब  में दिख नहीं रहे थे.

ऐपल कार प्ले में भी कुछ लोगों को दिक्कत आ रही थी. कार प्ले में प्लेबैक के दौरान ऑडियो ऐप्स ओपन नहीं हो रहे थे और कुछ लोगों के साथ डिसकनेक्ट होने की भी इश्यू थी. 

कुल मिला कर ये अपडेट आपके लिए जरूरी है और जल्द ही इसे इंस्टॉल कर लें. इसे इंस्टॉल करने का प्रोसेस सेम है. सेटिंग्स में जा कर जनरल पर टैप करना है और यहां से सॉफ्टवेयर अपडेट में जा कर नए अपडेट को इंस्टॉल कर लें. 

आपको बता दें कि ऐपल iOS 15 के पहले बड़े अपडेट की टेस्टिंग कर रहा है. iOS 15.1 इस वर्जन का सबसे मेजर अपडेट होगा जिसमें कंपनी iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के फेस टाइम में शेयर प्ले एनेबल करेगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें