scorecardresearch
 

Smartphone बन जाएगा माइक्रोस्कोप, कई गुना बढ़ जाएगी कैमरा पावर, करना होगा ये काम

Smartphone Microscope: आप अपने स्मार्टफोन का यूज कॉलिंग और फोटोज क्लिक करने में करते होंगे. मगर आप चाहें तो इसे एक माइक्रोस्कोप में बदल सकते हैं. एक चलता फिरता माइक्रोस्कोप. इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन के साथ सिर्फ एक गैजेट जोड़ना होगा, जो इसके कैमरा की पावर को कई गुना बढ़ा देगा. इस प्रोडक्ट को आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं पॉकेट माइक्रोस्कोप के लिए आपको कितने पैसे खर्च करने होंगे.

X
Pocket Microscope बढ़ा देगा आपके फोन की कैमरा पावर Pocket Microscope बढ़ा देगा आपके फोन की कैमरा पावर

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स को आप नए जमाने का मेला समझ सकते हैं. यहां आपको कई सारे नए प्रोडक्ट्स देखने को मिलते हैं. स्कूल में बहुत से लोगों ने माइक्रोस्कोप देखा और इस्तेमाल किया होगा, लेकिन बहुत कम लोगों ने इसे खरीदा होगा. इसकी एक प्रमुख वजह इसकी कीमत होती है.

एक सामान्य माइक्रोस्कोप के लिए आपको लगभग 10 हजार रुपये तक खर्च करने होते हैं. मगर आप इस काम को कम खर्च में भी कर सकते हैं. मार्केट में कई ऐसे प्रोडक्ट्स है.

ऐसा ही एक प्रोडक्ट है पॉकेट माइक्रोस्कोप, जो आपके फोन पर लग जाता है. यानी इसकी मदद से आप अपने फोन को माइक्रोस्कोप में बदल सकते हैं. आइए जानते हैं इसकी कीमत और दूसरी डिटेल्स. 

कितने रुपये में आएगा पॉकेट माइक्रोस्कोप? 

पॉकेट माइक्रोस्कोप के लिए आपको ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने होते हैं. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर वैसे तो कई ऑप्शन मिलते हैं, लेकिन Carson के Microscope को अच्छी खासी रेटिंग मिली है. आप इस डिवाइस की मदद से अपने स्मार्टफोन को माइक्रोस्कोप में बदल सकते हैं. ऐमेजॉन पर मौजूद यह प्रोडक्ट 2,499 रुपये में आता है. 

किस काम आएगा यह प्रोडक्ट? 

इसे यूज करना बेहद आसान काम है. इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन के कैमरे पर पॉकेट माइक्रोस्कोप सेट करना होगा. इसमें आपको 100X से 250X तक का मैग्नीफिकेशन मिलता है. इसमें UV LED लाइट भी दी गई है, जिसका इस्तेमाल दाग और छोटे जीवों को देखने के लिए किया जा सकता है.

इसमें सिर्फ एक AA साइज की बैटरी लगती है. यानी इसे चार्ज नहीं करना होता है. अच्छी बात ये है कि आप इसे अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं. यह डिजिटल मैग्नीफिकेशन के साथ आता है. पॉकेट माइक्रोस्कोप के साथ ही आपको स्मार्टफोन एडॉप्टर क्लिप भी मिलेगा.

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स से कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले आपको कंज्यूमर्स रिव्यू जरूर पढ़ लेना चाहिए. इससे आपको प्रोडक्ट की रियल कंडीशन का पता चलेगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें