scorecardresearch
 

बाइक और स्कूटर में मिलेगा कार वाला फीचर, यूज करना होगा सस्ता डिवाइस, इतने रुपये है कीमत

GPS Tracker For Bike: नई बाइक्स में आपको कई सारे फीचर्स मिलते हैं. अब इनमें GPS ट्रैकर और चार्जिंग पोर्ट जैस फीचर्स भी दे दिए गए हैं. बहुत से लोगों के पास अभी भी पुरानी बाइक है. ऐसे में उनके पास कार और नए जमाने की बाइक्स वाले ये फीचर्स एक्सटर्नल डिवाइस से मिलेंगे. ऐसे डिवाइस बेहद कम कीमत पर आते हैं. आइए जानते हैं बाइक को GPS प्रूफ बनाने के लिए क्या करना होगा.

X
GPS Tracker: बाइक में मिलेगा कार वाला फीचर GPS Tracker: बाइक में मिलेगा कार वाला फीचर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाइक और स्कूटर में मिलेगा GPS ट्रैकर
  • Amazon से EMI पर भी खरीद सकते हैं डिवाइस
  • 12 महीने तक सिम कार्ड और डेटा मिलेगा

नए जमाने की बाइक और स्कूटर्स में अब GPS फीचर देखने को मिल रहा है. मगर कुछ साल पहले तक यह फीचर सिर्फ कार्स में ही मौजूद था. हालांकि, आप अपनी पुरानी बाइक में चाहें तो इस फीचर को जोड़ सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ कुछ पैसे खर्च करने होंगे. मार्केट में कई सस्ते विकल्प मौजूद हैं, जो आपकी बाइक को GPS प्रूफ बना सकते हैं. 

इससे ना सिर्फ आपकी बाइक में GPS की सुविधा मिलेगी, बल्कि इसे चोरी से भी बचा सकेंगे. साथ ही चोरी होने पर लोकेशन भी आसानी से मिल जाएगी. वैसे तो बाजार में कई ऑप्शन मौजूद हैं, लेकिन इसके लिए हम एक सस्ते विकल्प की तलाश में थे. 

ऐसा एक प्रोडक्ट हमारे हाथ लगा है, जो अफोर्डेबल और भरोसेमंद दोनों है. Ajjas ब्रांड का एक वॉटरप्रूफ GPS ट्रैकर आता है, जो अच्छी खासी रेटिंग वाला है. इसमें आपको एक दो नहीं बल्कि कई नए फीचर्स मिलेंगे. इस प्रोडक्ट को आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

कितने रुपये है कीमत? 

वैसे तो इस तरह के कई प्रोडक्ट्स आपको मिल जाएंगे. Amazon पर मौजूद Ajjas के प्रोडक्ट को 640 रेटिंग्स मिली है. डिवाइस 3,590 रुपये की कीमत पर आता है और इसे 4.5 स्टार्स मिले हैं. आप इसे EMI पर भी खरीद सकते हैं, जिसकी शुरुआत 169 रुपये से होती है.

ये दो वेरिएंट में आता है. इसके Optimizer वर्जन की कीमत 3,590 रुपये है. जबकि Maximizer Plus के लिए आपको 4,590 रुपये खर्च करने होंगे. इसमें 12 महीने के लिए सिम कार्ड डेटा भी मिलेगा.

क्या-क्या मिलेंगे फीचर्स? 

इस स्मार्ट डिवाइस में एक्सिडेंट अलर्ट कॉल्स का फीचर दिया गया है. एक्सिडेंट होने पर इस डिवाइस से आपके दिए इमरजेंसी नंबर पर तुरंत ही कॉल चली जाएगी. साथ ही आपकी लाइव लोकेशन भी मिल जाएगी. लाइव लोकेशन आपके चुने हुए तीन यूजर्स को पहुंच जाएगी.

इस पर ना सिर्फ आपको लाइव लोकेशन की डिटेल मिलेगी. बल्कि आप वीकल स्पीड, स्पीड वॉर्निंग अलर्ट, डिस्टेंस, वीकल रनिंग टाइम, रूट एंड ट्रिप समेत कई डिटेल्स मिलेंगी.

इसके आपको सिर्फ बाइक या स्कूटर की बैटरी से कनेक्ट करना होगा. इसके बाद यूजर्स को अपने मोबाइल फोन पर Ajjas App डाउनलोड करना होगा और फिर उन्हें ये सभी डिटेल्स मिल जाएंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें