scorecardresearch
 

80 हजार रुपये के iPhone 13 को 53,200 में खरीद सकते हैं, ये है तरीका

iPhone 13 को भारत में लगभग 80 हजार रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है. लेकिन ऐपल ट्रेड इन प्रोग्राम के तहत आप इसे कम कीमत में ही खरीद सकते हैं.

iPhone 13 iPhone 13
स्टोरी हाइलाइट्स
  • iPhone 13 को ट्रेड इन प्रोग्राम के तहत इस कीमत पर खरीद सकते हैं
  • iPhone 13 सीरीज के तहत कंपनी ने चार स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं.

iPhone 13 सीरीज की बिक्री भारत में शुरू है. फेस्टिव सीजन सेल भी है ऐसे में आपके पास iPhone 13 को कम कीमत पर खरीदने का भी अच्छा मौका है. ऑफर के तहत iPhone 13 को आप 53,200 रुपये में खरीद सकते हैं. 

गौरतलब है कि iPhone 13 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है. पिछले साल iPhone 12 भी भारत में इसी शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था. 

दरअसल ऐपल अपने ट्रेड इन ऑफर के तहत iPhone 13 को कम कीमत पर खरीदा जा सकता है. अगर आपके पास पुराना आईफोन है तो ऐपल स्टोर इंडिया वेबसाइट से ट्रेड इन प्रोग्राम का फायदा उठा सकते हैं. 

उदाहरण के तौर पर अगर आपके पास iPhone 12 है और आप iPhone 13 खरीदना चाहते हैं तो इसे एक्स्चेंज करके 53,200 रुपये देना होगा इसके बाद आप iPhone 13 खरीद सकते हैं. 

आप में से कई लोगों को ये डील पसंद नहीं भी आएगी. क्योंकि iPhone 12 यूज कर रहे हैं तो iPhone 13 में अपग्रेड करने स्मार्ट मूव नहीं है. लेकिन अगर आपको हर साल नया आईफोन ट्राई करने की आदत है तो ये आपके लिए अच्छा ऑफर है. 

iPhone 13 लॉन्च होने के बाद iPhone 12 की कीमत जरूर कम हो गई है. क्योंकि अब iPhone 12 की शुरुआती कीमत 65,900 रुपये है. इसका मतलब ये भी है कि iPhone 12 की रिसेल वैल्यू भी घट गई  है. 

iPhone 13 खरीदना चाहते हैं या अपग्रेड करना चाहते हैं तो अभी आपके पास और भी मौके हैं. क्योंकि फेस्टिव सेल चल रही है और मुमकिन है दूसरी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर iPhone 13 के साथ एक्स्चेंज ऑफर या बैंक ऑफर दिया जाए. 

iPhone 13 के बारे में बात करें तो इस बार डिजाइन में ज्यादा बदला देखने को नहीं मिलेगा. iPhone 12 और iPhone 13 देखने में कमोबेश एक जैसे ही लगते हैं, लेकिन जाहिर है ये नया है तो इसमें नया और फास्ट प्रोसेसर दिया गया है.  

iPhone 13 में बढ़िया कैमरे दिए गए हैं और साथ ही आपको यहां सिनेमैटिक मोड का भी फीचर मिलता है. इसके अलावा छोटा नॉच है, बैटरी बैकअप इंप्रूव्ड है और कैमरा प्लेसमेंट भी iPhone 12 से अलग है, लेकिन मॉड्यूल एक जैसा ही है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×