scorecardresearch
 

हैक्टिविस्ट ग्रुप Anonymous का दावा, इटली में रोका आतंकी हमला

एनोनिमस ग्रुप का दावा है कि उन्होंने इटली में आईएस के हमलों का नाकाम किया है. इसके अलवा ग्रुप ने ट्वीट कर बताया कि वह आगे भी इस आतंक की ऐसी साजिशों को नाकाम करता रहेगा.

यह ग्रुप पेरिस अटैक के बाद आतंकी संगठनों के प्रोपैगैंडा वाली वेबसाइट्स को हैक कर रहा है यह ग्रुप पेरिस अटैक के बाद आतंकी संगठनों के प्रोपैगैंडा वाली वेबसाइट्स को हैक कर रहा है

पेरिस हमले के बाद दुनिया के मशहूर हैकर ग्रुप एनोनिमस ने आईएस के खिलाफ साइबर वॉर शुरू किया था जिसके तहत उनकी 20 हजार से ज्यादा प्रोपैगैंडा वेबसाइट्स हैक की थीं. अब इस हैक्टिविस्ट ग्रुप ने दावा किया है कि उन्होंने इटली में IS के हमलों को नाकाम किया है.

इस हैकर ग्रुप ने ट्वीट कर बताया कि इस महीने हम चुप रहकर काम कर रहे हैं और हम आईएस के एक हमले को नाकाम कर चुके हैं जिसे वह इटली में अंजाम देने की फिराक में था. हमें उम्मीद है कि हम आगे भी ऐसे हमले नाकाम करते रहेंगे.

इसके बाद ग्रुप की ओर से कुछ और ट्वीट भी किए गए जिनमें कहा गया है, 'हम तुम्हारी (आईएस) कब्र खोद रहे हैं. हमने तुम्हें ढूंढ लिया है और अब हम तुम्हारे एकाउंट्स और फोन में हैं. भयावह सपना अब शुरू होने वाला है.'

इसके अलावा इस ग्रुप ने यह भी दावा किया है कि इसके हाथ कुछ ऐसे दस्तावेज भी लगे हैं जिनमें आईएस के अमेरिका, इंडोनेशिया, इटली और लेबनान पर हमला करने का प्लान है.

आतंक के खिलाफ सक्रिय है यह ग्रुप
गौरतलब है कि यह ग्रुप आतंक के खिलाफ काफी सक्रिय है. इसने आतंकी संगठनों की कई प्रोपैगैंडा वेबसाइट्स और सोशल साइट हैंडल्स को बंद किया है. हालांकि इटली में आईएस हमले के बारे में कोई जानकारी नहीं है. इस ग्रुप ने इस बात की भी जानकारी नहीं दी है कि कैसे इसने इटली में आईएस के हमलों को नाकाम किया है.

इसके अलावा इस ग्रुप ने यह भी दावा किया है कि इसके हाथ कुछ ऐसे दस्तावेज लगे हैं जिनमें आईएस के अमेरिका, इंडोनेशिया, इटली और लेबनान पर हमला करने का प्लान है.

अमेरिकी कंपनी पर ISIS को मदद करने का लगाया आरोप
हाल ही में Anonymous ने यह भी दावा किया है कि अमेरिकी स्टार्टअप CloudFlair ने भी ISIS की वेबसाइट बचाने में उनकी मदद की है. इस ग्रुप का कहना है कि यह कंपनी ISIS से जुड़ी वेबसाइट्स और एकाउंट्स को हैक होने से बचाती है. इस ग्रुप ने दुनिया के सभी हैकर्स को एकजुट होकर आईएस से जुड़ी वेबसाइट्स को हैक करने की अपील की है.

डोनल्ड ट्रंप के खिलाफ भी शुरू किया था साइबर वार
हाल ही में इस ग्रुप ने अमेरिकी प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट डोनल्ड ट्रंप के मुसलमानों के खिलाफ दिए गए विवादास्पद बयान के बाद उनके खिलाफ भी साइबर वार का ऐलान किया.

इस हैक्टिविस्ट ग्रुप ने #OpTrump के नाम से एक अभियान शुरू किया था जिसके तहत डोनल्ड ट्रंप के ट्रंपटावर की वेबसाइट डॉस अटैक के जरिए हैक कर ली थी. कई घंटों के बाद इस वेबसाइट को दोबारा शुरू किया गया. दुनिया भर के ट्विटर यूजर्स ने भी Anonymous के इस #OpTrump को ट्विटर पर सपोर्ट किया.

यह भी पढ़ें : सिलिकॉन वैली स्टार्टअप CloudFlare ने की ISIS की मदद : Anonymous ग्रुप

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें