scorecardresearch
 

गूगल ने लॉन्च किया 'जीबोर्ड' App, सर्च करना हुआ और आसान

सर्च इंजन गूगल ने हाल ही में iOS यूजर्स के लिए एक कीबोर्ड एप लॉन्च किया है, जिसे 'जीबोर्ड' नाम दिया गया है. आइए जानते हैं क्या है इसकी खासियत.

गूगल जीबोर्ड गूगल जीबोर्ड

सर्च इंजन गूगल ने अपने iOS यूजर्स के लिए नए फीचर के साथ एक बेहद काम का 'कीबोर्ड एप' लॉन्च किया है जिसका नाम कंपनी ने 'Gboard' रखा गया है.

इस कीबोर्ड के टाइपिंग इंटरफेस से वेब पर सर्च करना और भी आसान हो जाएगा. यूजर बिना एप को स्विच किए, केवल कोई जानकारी ही नहीं, बल्कि इमोजी और GIFs आदि भी सर्च करके दूसरे को भेज सकेंगे.

कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल...
कीबोर्ड की स्क्रीन में ऊपर की ओर बाएं कोने में गूगल सर्च आइकन दिया गया है. इसके जरिए आप किसी का पता, फ्लाइट और यूट्यूब वीडियो आदि सर्च कर सकते हैं. और यहीं से डायरेक्ट सेंड भी कर सकते है यानी आपको इस नए फीचर से कॉपी-पेस्ट की झंझट से छुटकारा मिलेगा.

इसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि यूजर्स को किसी लिंक, वीडियो या फोटो को ढूंढने के लिए जरूरी एप जैसे व्हाट्सऐप, हैंगआउट और स्लैक से स्विच नहीं करना पड़ेगा. इतना ही नहीं खबर है कि यह नया कीबोर्ड ग्लाइड टाइपिंग को भी सपोर्ट करता है. इससे यूजर्स टाइपिंग की जगह एक बटन से दूसरे बटन तक सिर्फ उंगलियों को स्लाइड कर ही टाइप कर सकेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें