scorecardresearch
 

इनकम टैक्स रिटर्न भरने की टेंशन दूर, इस App से होगा काम आसान

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. ई-फाइलिंग वेबसाइट क्लियरटैक्स ने एक ऐसा एप लॉन्च करने की घोषणा की है जिसके 'ऑफलाइन सिंक' फीचर की सुविधा आप इसे फाइल कर पाएंगे.

'ऑफलाइन सिंक’ फीचर से फाइल करें इनकम टैक्स रिटर्न 'ऑफलाइन सिंक’ फीचर से फाइल करें इनकम टैक्स रिटर्न

इनकम टैक्स रिटर्न ई-फाइलिंग वेबसाइट क्लियरटैक्स ने अपना मोबाइल एप लॉन्च करने की घोषणा की है. एप के 'ऑफलाइन सिंक' फीचर की सुविधा से ग्राहक इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने पर भी अपने टैक्स संबंधी जानकारी भर सकते हैं और जैसे ही इंटरनेट की सुविधा मिलेगी, वैसे ही विवरण सर्वर पर अपलोड हो जाएंगे.

ऑटोमैटिक टैक्स रिटर्न कैलकुलेशन
शुरू में यह एप एंड्रायड मोबाइल फोन के लिए लॉन्च किया गया है. इस एप की सबसे खास बात ये है कि फॉर्म 16 अपलोड करने के बाद अपने आप ये एप आपका टैक्स रिटर्न कैलकुलेट कर देगी. इस एप पर क्लियरटैक्स की डेस्कटॉप वेबसाइट पर मिलने वाली सारी सुविधाएं मौजूद होंगी जो ग्राहकों को टैक्स रिटर्न भरने में बेहद मददगार साबित होंगी. एप करदाताओं को रिफंड स्टेटस की जांच करने, टैक्स की कैलकुलेशन करने, फॉर्म 16 अपलोड करने पर किराये की रसीद पाने जैसी सुविधा भी देता है.

बिना परेशानी के इनकम टैक्स रिटर्न होगा फाइल
क्लियरटैक्स के संस्थापक अर्चित गुप्ता ने एक बयान में कहा, 'भारतीय ग्राहकों के लिए टैक्स चुकाने की प्रक्रिया सरल करने की हमारी कोशिश में एक समर्पित मोबाइल एप बहुत कारगर होगा.' स्मार्टफोन के बढ़ते उपयोग के बीच इस एप के जरिए करदाताओं को आसानी से और बिना परेशानी के इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करवाने की सुविधा देने का कंपनी का लक्ष्य है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें