scorecardresearch
 

कुछ क्लिक्स में करें अपने स्मार्टफोन के स्क्रीन को कंप्यूटर पर करें शेयर

कभी सोचा है अगर स्मार्टफोन की स्क्रीन को कंप्यूटर में ला कर उसमें अपना पसंदीदा मोबाइल गेम खेलें ? नहीं तो अब सोच लीजिए हम आपको स्मार्टफोन की स्क्रीन शेयर करने का आसान तरीका बताते हैं.

स्मार्टफोन की स्क्रीन कंप्यूटर में करें शेयर स्मार्टफोन की स्क्रीन कंप्यूटर में करें शेयर

एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स कई बार अपने फोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं. इनमें से कुछ यूजर्स अपने मोबाइल की स्क्रीन को कंप्यूटर या लैपटॉप में देखना चाहते हैं. यानी कंप्यूटर पर मोबाइल स्क्रीन हो तो आपको बार-बार मोबाइल देखने की जरूरत नहीं होगी.

हम स्मार्टफोन की स्क्रीन शेयर करने का सबसे आसान तरीका आपको बताते हैं. इसके जरिए आप अपने फोन की स्क्रीन को कंप्यूटर या लैपटॉप पर यूज कर सकते हैं. आप चाहें तो फोन के गेम बड़ी स्क्रीन पर भी खेल सकते हैं.

एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर पर वैसे तो कई एप हैं जो स्क्रीन शेयर का दावा करते हैं. लेकिन उनमें से ज्यादातर एप रूट किए गए फोन में काम करते हैं या केबल की जरूरत होती है. हम आपको बिना फोन रूट किए वायरलेस स्क्रीन शेयर करना बताते हैं.

ये हैं आसान स्टेप्स

  • सबसे पहले एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर से ScreenMeet एप डाउनलोड करें. यह छोटा है इसलिए जल्दी डाउनलोड हो जाएगा.
  • अपनी ईमेल आईडी या Google Plus के अकाउंट से इसमें रजिस्टर करें.
  • रजिस्टर होने के बाद इस इस एप में एक लिंक दिखेगा 'screenmeet.com/username'
  • इस लिंक को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप के इंटरनेट ब्राउजर में एंटर करना है. अगर अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन किसी दूसरे के साथ शेयर करनी है तो उन्हें यह लिंक दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें