scorecardresearch
 

Realme 9 Pro Plus 5G First Impression: शुरुआती यूज में कैसा है ये स्मार्टफोन, यहां जानें

Realme 9 Pro Plus 5G First Impression: रियलमी ने अपना दमदार स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है, जो बेहतरीन डिजाइन के साथ आता है. इसमें आकर्षक फीचर्स मिलते हैं. आइए जानते हैं कैसा है ये स्मार्टफोन.

X
Realme 9 Pro Plus 5G First Impression
Realme 9 Pro Plus 5G First Impression
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Realme 9 Pro Plus 5G हुआ लॉन्च
  • मिलता है 50MP + 8MP + 2MP का कैमरा
  • 4500mAh बैटरी के साथ मिलती है 60W चार्जिंग

Realme ने भारत में दो नए 5G स्मार्टफोन Realme 9 Pro और Realme 9 Pro Plus को लॉन्च कर दिया है. दोनों ही स्मार्टफोन आकर्षक फीचर्स के साथ आते हैं. हमारे पास रिव्यू के लिए Realme 9 Pro Plus का Aurora Green कलर आया है. 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वाले इस स्मार्टफोन में 50MP का प्राइमरी रियर कैमरा मिलता है. रिव्यू में इस फोन के परफॉर्मेंस पर विस्तार से बात करेंगे, लेकिन आइए जानते हैं पहली नजर में यह फोन कैसा लगता है. 

डिजाइन कैसा है? 

Realme 9 Pro Plus में 6.4-inch की स्क्रीन मिलती है. लेकिन अपने डिजाइन के कारण फोन काफी कॉम्पैक्ट लगता है. इसका इन हैंड फील बहुत अच्छा है और पतला होने के कारण इस पर अच्छी ग्रिप बनती है. कंपनी ने इसमें लाइट शिफ्ट कलर चेंजिंग पैनल दिया है, हालांकि ये फीचर सिर्फ Sunrise Blue वेरिएंट में देखने को मिलता है. फोन का कैमरा बंप थोड़ा परेशान जरूर करता है, लेकिन यह आज-कल चलन में है. 

Realme 9 Pro Plus 5G

डिवाइस के दाईं ओर पावर बटन दी गई है, जो प्रीमियम फील वाली है. बाईं ओर आपको वॉल्यूम रॉकर मिलते हैं, जिनकी क्वालिटी अच्छी है. फोन देखने में पतला और कॉम्पैक्ट लगता है. ग्लॉसी बैकपैनल होते हुए भी इस पर उंगलियों के निशान और स्क्रैच आसानी से नहीं पड़ते हैं. कुल मिलकर हैंडसेट का डिजाइन इसे एक प्रीमियम लुक देता है. 

डिस्प्ले

फोन में 6.4-inch की Super AMOLED स्क्रीन मिलती है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है. फोन का डिस्प्ले शानदार है. इसमें पंच होल कटआउट मिलता है. शुरुआती टेस्ट में हमें कोई दिक्कत नहीं मिली है. इसकी ब्राइटनेस और कलर क्वालिटी भी अच्छी है. प्रोटेक्शन के लिए कंपनी ने इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 इस्तेमाल किया है. 

कैमरा

स्मार्टफोन में 50MP के प्राइमरी लेंस वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिलता है. फोन से अच्छी फोटो आती है. हालांकि, फ्रंट कैमरा बहुत प्रभावशाली नहीं लगा, लेकिन कंपनी ने इसके लिए एक अपडेट जारी किया है, जिसके बाद कैमरा परफॉर्मेंस बेहतर हुई है. हैंडसेट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है. 

Realme 9 Pro Plus 5G

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें MediaTek Dimensity 920 प्रोसेसर दिया गया है. गेमिंग से लेकर रोजमर्रा के काम तक के काम को यह फोन आसानी से हैंडल करता है. डिवाइस में Android 12 मिलता है. हालांकि, Realme UI के साथ कई ब्लोटवेयर भी मिलते हैं, जो पसंद नहीं आए हैं. कीमत के हिसाब से फोन में ब्लोटवेयर का होना थोड़ा निराश करता है. फोन में 5G बैंड्स की संख्या भी कम है.

Realme 9 Pro Plus 5G

बैटरी और अन्य फीचर

स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 60W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है. फोन को 1 घंटे से कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है. फोन डुअल स्पीकर के साथ आता है और इसकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है. डिवाइस का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तेजी से काम करता है. इसका वजन 182 ग्राम है, जो इसे हैंडी बनाता है. फिलहाल हम इस डिवाइस को टेस्ट कर रहे हैं और जल्द ही आपको इसका फुल रिव्यू मिलेगा.

बॉटम लाइन

स्मार्टफोन 24,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर आता है. हार्डवेयर और डिजाइन के हिसाब से फोन की कीमत हमें सही लगी. लेकिन इसमें ब्लोटवेयर का होना थोड़ा निराश करता है. वहीं स्मार्टफोन में 5G बैंड्स की संख्या भी कम है. इसमें सिर्फ दो साल के लिए Android OS का मिलना भी कम लगता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें