scorecardresearch
 

Oppo Reno 8 5G फर्स्ट इम्प्रेशन: कॉम्पैक्ट और पावरफुल, रात में आती हैं अच्छी फोटोज

Oppo Reno 8 5G First Impression: ओपो ने अपनी रेनो सीरीज में दो फोन्स लॉन्च किए हैं, जो अलग-अलग यूजर सेगमेंट के लिए हैं. दोनों ही फोन्स आकर्षक कैमरा फीचर्स के साथ आते हैं. इसमें 32MP का सेल्फी और 50MP का रियर कैमरा मिलता है. Reno 8 5G को हमने कुछ दिन यूज किया और शुरुआती इस्तेमाल में हमारा एक्सपीरिंय अच्छा रहा है. आइए जानते हैं कैसा है यह फोन.

X
Oppo Reno 8 5G में मिलता है कमाल का कैमरा Oppo Reno 8 5G में मिलता है कमाल का कैमरा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Oppo Reno 8 5G में 32MP का सेल्फी कैमरा मिलता है
  • फोन 4500mAh की बैटरी और 80W की चार्जिंग के साथ आता है
  • इसमें 50MP + 8MP + 2MP का कैमरा मिलता है

Oppo ने भारतीय बाजार में अपनी नई Reno सीरीज लॉन्च कर दी है. इस सीरीज में कंपनी दो स्मार्टफोन Reno 8 5G और Reno 8 Pro 5G लॉन्च किए हैं. वैसे तो दोनों ही फोन्स दमदार हैं, लेकिन अलग-अलग सेगमेंट को टार्गेट करते हैं. हम Reno 8 Pro 5G पर बात कर चुके हैं और अब बारी सीरीज के स्टैंडर्ड वर्जन की है. यानी Oppo Reno 8 5G की. 

कंपनी ने इस फोन को सिर्फ एक कॉन्फिग्रेशन और दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया. हमारे पास रिव्यू के लिए Reno 8 5G का Shimmer Gold वेरिएंट आया है, जो पहली नजर में अपने ब्रांड का एहसास करा देता है. 

कैसा लगा डिजाइन? 

Reno 8 भी अपने बड़े भाई यानी Reno 8 Pro जैसे डिजाइन के साथ आता है. फोन साइज में प्रो के मुकाबले छोटा और कॉम्पैक्ट है. इसका Shimmer Gold कलर वेरिएंट ओपो की सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज का हिस्सा है.

हैंडसेट यूनी बॉडी डिजाइन के साथ आता है, जो कुछ नया फील कराता है. रियर साइड में तीन कैमरा दिए गए हैं. वहीं राइट में पावर बटन और लेफ्ट में वॉल्यूम रॉकर मौजूद हैं. बटन्स की क्वालिटी अच्छी है.

Oppo Reno 8 5G

साइड्स में कंपनी की मेटल का इस्तेमाल किया है, जबकि रियर साइड में प्लास्टिक से ही काम चलाया गया है. फोन का डिस्प्ले पतले बेजल्स के साथ आता है. नीचे का चिन कभी-कभी परेशान करता है. इसमें टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिलता है. फोन का वजन 179 ग्राम है, जो इसे हैंडी बनाता है. 

कैसा है फर्स्ट एक्सपीरियंस?

हैप्टिक अनुभव भी अच्छा है. टाइपिंग में बटन्स का वाइब्रेशन उंगलियों को महसूस होता है. स्पीकर को हम अभी टेस्ट कर रहे हैं, लेकिन शुरुआती रिजल्ट अच्छे हैं. कंपनी ने कैमरा पर अच्छा काम किया है. ऑटो फोकस अच्छी तरह से काम करता है.

Oppo Reno 8 5G

फ्रंट और रियर दोनों ही कैमरे अच्छा परफॉर्म करते हैं. खासकर रात में ली फोटोज इम्प्रेश करती हैं. डिवाइस को पावर देने के लिए 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 80W की चार्जिंग सपोर्ट करती है. यानी पावर के मामले में कोई कटौती नहीं है.

फिंगरप्रिंट भी अच्छा काम करता है. इसमें नेटवर्क और कनेक्टिविटी जैसी कोई दिक्कत अभी देखने को नहीं मिली है. Reno 8 5G में MediaTek Dimensity 1300 प्रोसेसर दिया गया है, जो रोजमर्रा के काम को आसानी से हैंडल कर सकता है. 

Oppo Reno 8 5G

इसमें कुल 12 5G बैंड्स का सपोर्ट मिलता है. शुरुआती इस्तेमाल में यह फोन हमें अच्छा लगा है. शिकायत के नाम पर 3.5mm ऑडियो जैक की कमी खलती है. रियर साइड में प्लास्टिक बैक अच्छा नहीं लगता है. हालांकि, बॉक्स में आपको चार्जर मिलता है, जो अच्छी बात है. इसके सभी फीचर्स पर विस्तार से रिव्यू में बात करेंगे. 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें