scorecardresearch
 

लेनोवो का Zuk Z1 स्मार्टफोन भारत आएगा, Lenovo Z1 हो सकता है नाम

एंड्रॉयड स्मार्टफोन से बोर हो गए हैं तो थोड़ा इंतजार कर लें, क्योंकि लेनेवो भारत में CyanogenMod ओएस वाला स्मार्टफोन Zuk Z1 लाने की तैयारी में है.

Zuk Z1 Zuk Z1

लेनोवो ने पिछले साल कुछ देशों में अपने सहायक ब्रांड Zuk का Z1 स्मार्टफोन लॉन्च किया था. अब यह भारत आने को तैयार है. Zuk 1 यहां के बाजार में Lenovo Z1 के नाम से मई में लॉन्च हो सकता है.

आपको बता दें कि यह लेनोवो के दूसरे स्मार्टफोन्स की तरह एंड्रॉयड बेस्ड Vibe UI पर नहीं चलता. इसमें CyanogenMod दिया गया है जिसे स्मार्टफोन यूजर्स का एक तबका काफी पसंद करता है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम में एंड्रॉयड के मुकाबले कस्टमाइजेशन के ज्यादा ऑप्शन्स दिए गए हैं. यानी आप इस पर आइकन्स और स्टार्ट स्क्रीन को अपने हिसाब से मैनेज कर सकते हैं.

इसे एंड्रॉयड लॉलीपॉप बेस्ड CyanogenMod के साथ लॉन्च किया गया था. हालांकि अब इसमें हालिया एंड्रॉयड वर्जन मार्शमैलो का अपडेट मिलना शुरू हो गया है.

सॉफ्टवेयर के अलावा इसमें बेहतरीन हार्डवेयर्स भी दिए गए हैं. जब यह लॉन्च हुआ था तब इसे यह सबसे पावरफुल स्मार्टफोन्स में से एक गि‍ना गया था. क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 801 प्रोसेसर और 3GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी स्क्रीन 5.5 इंच फुल एचडी है और इसमें 4,100mAh की बैट्री दी गई है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल रियर और 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर और USB Type C जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. दूसरे बाजार में इसकी कीमत $350 है. उम्मीद है, भारत में इसे 20,000 रुपये कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें