scorecardresearch
 

Vivo का सस्ता स्मार्टफोन 5,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च, कीमत 9,000 रुपये से कम

Vivo Y01 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. ये कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है जो Android 11 Go Edition ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

X
Vivo Y01 Vivo Y01
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Vivo Y01 कंपनी का लेटेस्ट एंट्री लेवल फोन
  • रियर में दिया गया है 8-मेगापिक्सल का कैमरा

चीनी स्मार्टफोन मेकर Vivo ने अपना नया बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है. इस फोन का नाम कंपनी ने Vivo Y01 रखा है. ये कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है . इसमें 5000mAh की बैटरी और HD+ स्क्रीन दी गई है. 

Vivo Y01 में कंपनी ने MediaTek प्रोसेसर दिया है. ये स्मार्टफोन Android 11 Go Edition ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इसमें 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. जैसा की पहले ही बताया गया है ये कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है इस वजह से आपको इसमें ज्यादा फीचर्स नहीं देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें:- नया फोन लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा करें इंतजार, इस महीने लॉन्च होने वाले हैं ये बेहतरीन मोबाइल

Vivo Y01 की कीमत और उपलब्धता

Vivo Y01 को केवल एक ही वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. इसमें 2GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी कीमत कंपनी ने 8,999 रुपये रखी है. इस स्मार्टफोन को Elegant Black और Sapphire Blue कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है. 

कस्मटर्स Vivo Y01 स्मार्टफोन को ऑनलाइन Vivo e-store और ऑफलाइन ऑथोराइज्ड रिटेल स्टोर्स से देशभर में खरीदा जा सकता है. 

Vivo Y01 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Vivo Y01 में 6.51-इंच की HD+ स्क्रीन दी गई है. इसका पिक्सल रेज्योलूशन 720x1600 है. ये स्मार्टफोन Android 11 Go Edition बेस्ड FunTouch OS 11.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर MediaTek P35 चिपसेट दिया गया है. 

इस स्मार्टफोन में 2GB रैम दिया गया है. इसमें 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसे microSD card की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है. फोटोग्राफी की बात करें तो इस फोन के रियर में 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसका फ्रंट कैमरा 5-मेगापिक्सल का है. इस फोन में पावर के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है. 


 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें