scorecardresearch
 

Airtel कुछ ग्राहकों को दे रहा है 33GB तक फ्री डेटा, जानें कैसे मिलेगा?

एयरटेल द्वारा चुनिंदा यूजर्स को 33GB तक एडिशनल डेटा दिया जा रहा है. जानें ये डेटा कैसे मिलेगा.

Image Credit- Saket Singh Baghel Image Credit- Saket Singh Baghel

काफी दिनों बाद ही सही एयरटेल धीरे-धीरे बाजार में वापसी कर रहा है. हाल ही में कंपनी ने अपने नेटवर्क पर सबसे ज्यादा डेटा कंजप्शन देखा है. हालांकि मई महीने के रिजल्ट में ग्राहक आधार पर एयरटेल जियो से पीछे रह गया और दूसरे नंबर से खसक गया है. इस बीच बाजार में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए कंपनी ने चुनिंदा यूजर्स को फ्री डेटा देना शुरू किया है.

एयरटेल थैंक्स के साथ अपडेटेड माय एयरटेल ऐप में कंपनी ने 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान यूजर्स को स्पेशल बेनिफिट देना शुरू किया है. 399 रुपये वाला प्रीपेड प्लान ग्राहकों के लिए सबसे बेहतर प्लान्स में से एक है. इसमें रोज 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाती है. साथ ही इसमें ग्राहकों को 84 दिनों की वैलिडिटी और रोज 1000SMS भी दिए जाते हैं.

अगर कोई एयरटेल ग्राहक इस 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को नए ऐप से खरीदता है तो एयरटेल की ओर से एडिशनल फायदे दिए जा रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक डेटा बेनिफिट अलग-अलग यूजर्स के लिए अलग-अलग हो सकते हैं. यानी किसी यूजर को 33GB तक एडिशनल डेटा भी 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के साथ दिया जा सकता है. ये 33GB डेटा प्लान में मिलने वाले डेटा के साथ जोड़ा जाएगा. 399 रुपये वाले प्लान के साथ ग्राहकों को रोज 1GB डेटा के हिसाब से कुल 84GB डेटा दिए जाते हैं.

इस ऑफर के तहत यदि आप रोज मिलने वाले 1GB डेटा की लिमिट क्रॉस करते हैं तो आप एडिशनल डेटा के जरिए इंटरनेट ऐक्सेस कर पाएंगे. रिपोर्ट्स का कहना है कि ऑफर के तहत कुछ यूजर्स को केवल 400MB डेटा ही दिया गया. कई बार ऐसे ऑफर्स जियो और वोडाफोन की ओर से भी दिए गए हैं. लेकिन ऑफर से ये समझा जा सकता है कि एयरटेल बाजार में पकड़ बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें