scorecardresearch
 

T20 WC, Ind Vs Pak: पाकिस्तान के खिलाफ ‘किंग’ कोहली का जलवा, तोड़ दिया क्रिस गेल का ये रिकॉर्ड

T20 WC, Ind Vs Pak: कप्तान विराट कोहली ने संकट के वक्त आकर एक कप्तानी पारी खेली. विराट कोहली ने इस अर्धशतक के साथ ही क्रिस गेल का एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

T20 WC: Ind Vs Pak (Virat Kohli) T20 WC: Ind Vs Pak (Virat Kohli)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कप्तान विराट कोहली का शानदार अर्धशतक
  • पाकिस्तान के खिलाफ संकट में खेली शानदार पारी

T20 WC, Ind Vs Pak: टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए महामुकाबले में एक बार फिर कप्तान विराट कोहली का बल्ला चला है. जब भारतीय टीम संकट में दिखाई पड़ रही थी, तब विराट कोहली ने एक कप्तानी पारी खेली और शानदार फिफ्टी जड़ी. टी-20 वर्ल्डकप में विराट कोहली का ये दसवां अर्धशतक है.

कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 57 रनों की शानदार पारी खेली. विराट कोहली ने कुल 49 बॉल खेलीं और 57 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने पांच चौके जड़े और 1 छक्का लगाया, विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 116.32 का रहा. 

भले ही टी-20 मैच के हिसाब से ये स्ट्राइक रेट कम हो, लेकिन जब विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए थे तब टीम इंडिया संकट में थी. रोहित शर्मा, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव काफी जल्दी आउट हो गए थे, फिर विराट कोहली ने ऋषभ पंत के साथ साझेदारी की. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC T20 World Cup (@t20worldcup)

विराट कोहली ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ा
कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में फिफ्टी जड़ने के साथ ही एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया. अब टी-20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड कप्तान विराट कोहली के नाम ही है. इससे पहले लिस्ट में सबसे ऊपर नाम वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल का था. 

टी-20 वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा अर्धशतक
•    विराट कोहली- 10
•    क्रिस गेल- 9
•    महिला जयवर्धने- 7 
•    रोहित शर्मा- 6
•    तिलकरत्ने दिलशान- 6

अगर टी-20 वर्ल्डकप की बात करें तो विराट कोहली ने 17 मैचों में कुल 834 रन बनाए हैं, इस दौरान विराट कोहली का औसत 83.40 रहा है. विराट कोहली ने 10 अर्धशतक जड़े हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 89 नाबाद रहा है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें