scorecardresearch
 

T20 WC, Ind Vs Pak: टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों की हल्की-सी हवा भी चली तो पानी मांगेगा पाकिस्तान!

टीम इंडिया रविवार को टी-20 वर्ल्डकप के मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगी. इस हाईवोल्टेज मैच को लेकर हर किसी में उत्साह है, तो वहीं टीम इंडिया के कई प्लेयर्स पर खास निगाहें भी हैं. ऐसे कौन-से प्लेयर्स हैं जो इस मैच में चले तो पाकिस्तान की हार पक्की हो सकती है.

X
T20 WC: Ind Vs Pak (Team India, Credit: Twitter) T20 WC: Ind Vs Pak (Team India, Credit: Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज
  • टी-20 वर्ल्डकप में PAK से नहीं हारा है भारत
  • पांच भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी खास नज़र

T20 WC, Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच आज सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाना है. टी-20 वर्ल्डकप के सुपर-12 राउंड में दोनों टीमें आज आमने सामने होंगी. लंबे वक्त के बाद ऐसा मौका आ रहा है, जब फैंस को भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैदान पर जंग देखने को मिल रही है. वर्ल्डकप में भारत का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है, ऐसे में आज भी भारत ही फेवरेट है.

ऐसे में अगर भारतीय टीम में ऐसे पांच खिलाड़ियों की बात करें जो अगर आज चल गए, तो पाकिस्तान के लिए इस मैच में बना रहना बिल्कुल मुश्किल हो सकता है. टीम इंडिया के ऐसे ही पांच खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं. 

1. केएल राहुल: 
भारतीय टीम में केएल राहुल टी-20 के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. हाल ही में आईपीएल में राहुल का बल्ला जमकर बरसा था, वॉर्म-अप मुकाबलों में भी केएल राहुल ने बेहतरीन बैटिंग की. ऐसे में अगर पाकिस्तान की बॉलिंग पर शुरुआत में ही राहुल बरसते हैं, तो पाकिस्तान के लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा. बता दें कि केएल राहुल के नाम टी-20 में शतक भी दर्ज है, ऐसे में वो लंबी पारी खेलना पसंद करते हैं. 
कुल टी-20: 49, रन 1557, औसत 39.92, शतक 2 

2. रोहित शर्मा: 
हाल के वक्त में रोहित शर्मा टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज के तौर पर उबरे हैं. वर्ल्डकप में खासकर रोहित शर्मा का बल्ला जमकर रन बनाता है. ऐसे में जब मुकाबला पाकिस्तान के साथ है, तब रोहित शर्मा पर जिम्मेदारी बढ़ जाती है. 50 ओवर के वर्ल्डकप में तो रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक भी बनाया है. रोहित की हालिया फॉर्म कुछ परेशान करने वाली रही थी, लेकिन वॉर्म-अप मैच में वो पूरे रंग में आ गए थे. 
कुल टी-20: 111, रन 2864, औसत 32.54, शतक 4 

क्लिक करें: रोहित-अफरीदी...बाबर-बुमराह...ये पांच फैक्टर तय करेंगे आज के महामुकाबले का रुख 

3. विराट कोहली: 
कप्तान विराट कोहली का बल्ला भले ही कुछ वक्त से शांत चल रहा हो, लेकिन बड़े मैच के सबसे बड़े किंग वही हैं. पाकिस्तान के खिलाफ कई बार विराट कोहली ने अपना रंग दिखाया है, 2016 के टी-20 वर्ल्डकप में भी विराट ने कमाल किया था. ऐसे में अगर विराट कोहली तीसरे नंबर पर आते हैं, तो टीम को तेजी से रन बनाने में मदद कर सकते हैं. साथ ही बतौर कप्तान भी विराट का रोल काफी अहम रहेगा. 
कुल टी-20: 90, रन 3159, औसत 52.65, शतक 0 

4. जसप्रीत बुमराह: 
टीम इंडिया की बॉलिंग इस टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन में से एक है. जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ साल में सबसे बड़े मैच विनर के तौर पर उभरे हैं. ऐसे में इस बड़े मुकाबले में उनसे उम्मीदें बढ़ जाती हैं. पाकिस्तान को शुरुआत में झटके देने हो या फिर अंतिम ओवर्स में रनों की स्पीड पर लगाम लगानी है. जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर का कोई तोड़ नहीं है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली जरूर चाहेंगे कि जसप्रीत बुमराह इस मैच में पूरी फॉर्म में रहें और पाकिस्तान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दें. 
कुल टी-20: 50, विकेट 59, औसत 20.25, बेस्ट 3/11    

क्लिक करें: महामुकाबले से पहले ट्विटर पर आमने-सामने आईं भारत-PAK की कंपनियां, फैंस भी भिड़े! 

5. वरुण चक्रवर्ती:
पाकिस्तान के खिलाफ अगर वरुण चक्रवर्ती को मौका मिलता है, तो वह तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. आईपीएल में वरुण चक्रवर्ती को मिस्ट्री स्पिनर माना जाता है, उन्हें लगातार खेलने वाले बल्लेबाज भी उनकी बॉल नहीं पढ़ पाते हैं. ऐसे में यही टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान के खिलाफ फायदेमंद साबित हो सकता है. पाकिस्तान के बल्लेबाज भले ही बढ़िया हो, लेकिन वरुण की बॉल को पढ़ना इतना भी आसान नहीं होगा. वरुण चक्रवर्ती मौका मिलने पर अपने चार ओवर कैसे निकालते हैं, ये देखने वाली चीज़ होगी. 

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड: 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए पाकिस्तान की टीम
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज़, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, शाहीन आफरीदी, हसन अली, हरीस रऊफ, हैदर अली 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें