scorecardresearch
 

इंग्लैंड को बेन स्टोक्स पर पूरा भरोसा, पिंक टेस्ट से पहले थोर्प ने कही ये बात

इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खेलने में नाकाम रहे बेन स्टोक्स का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि इस स्टार हरफनमौला को यह नहीं भूलना चाहिए कि उनमें गेंदबाजों को बैकफुट पर लाने का माद्दा है.

Ben Stokes at training in Ahmedabad's new stadium (@BCCI) Ben Stokes at training in Ahmedabad's new stadium (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सहायक कोच थोर्प ने बेन स्टोक्स का बचाव किया है
  • पहले दो टेस्ट में अश्विन ने तीन बार स्टोक्स को आउट किया
  • सीरीज का तीसरा टेस्ट बुधवार से मोटेरा में खेला जाएगा

इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खेलने में नाकाम रहे बेन स्टोक्स का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि इस स्टार हरफनमौला को यह नहीं भूलना चाहिए कि उनमें गेंदबाजों को बैकफुट पर लाने का माद्दा है. पहले दो टेस्ट में अश्विन ने तीन बार स्टोक्स को आउट किया.

इस बारे में पूछने पर थोर्प ने कहा, ‘यह चुनौतीपूर्ण है. बेन की खेलने की शैली कई बार अलग-अलग होती है. वह पारी का सूत्रधार भी बन सकते हैं. उनमें गेंदबाजों को बैकफुट पर लाने की क्षमता है और उन्हें यह भूलना नहीं चाहिए.’ चार टेस्ट मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है.

अश्विन की तारीफ करते हुए थोर्प ने कहा, ‘वह काफी खतरनाक गेंदबाज हैं और पिच स्पिनरों की मददगार हो तो उनका सामना करना काफी कठिन हो जाता है.’ उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों को साफ तौर पर पता होना चाहिए कि वह अपने प्रदर्शन में सुधार कैसे कर सकते हैं. इसके अलावा अपने बेसिक्स पर ध्यान देकर शांतचित्त होकर खेलना होगा.’

उन्होंने यह भी संकेत दिया कि चोट के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर रहे जैक क्राउली समेत सभी खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं. इनमें जॉनी बेयरस्टो भी शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें