scorecardresearch
 

IPL: आज CSK-RR में टक्कर, दोनों का एक जैसा हाल- हार से होंगे 'बेपटरी'

दोनों ही टीमों को अब 5-5 मैच और खेलने हैं और ऐसे में दोनों की राह आसान नहीं होने वाली क्योंकि उन्हें पता है कि यहां से वे एक और हार झेलने की स्थिति में नहीं हैं.

X
CSK: MS Dhoni (@ChennaiIPL) CSK: MS Dhoni (@ChennaiIPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के 6-6 अंक
  • प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों का चाहिए जीत
  • कप्तान धोनी पर टीम का दारोमदार, राजस्थान से मुकाबला

आईपीएल के 13वें सीजन के 37वें मैच में सोमवार को अबु धाबी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमें आमने-सामने होंगी. ये दोनों टीमें समान स्थिति का सामना कर रही हैं. इस मैच में हार उनकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की रही सही उम्मीद भी तोड़ सकती है. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा.

 CSK vs RR : आंकड़े क्या कहते हैं..? 

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 22 मुकाबले (2008-2020) हो चुके हैं. चेन्नई ने 14, जबकि राजस्थान ने 8 में जीत हासिल की है. इस सीजन में राजस्थान ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मुकाबले में 22 सितंबर को 16 रनों से जीत पाई थी. 

सुपर किंग्स और रॉयल्स की टीमों मौजूदा सत्र में अब तक उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रही हैं. 8 टीमों की अंक तालिका में चेन्नई 7वें और राजस्थान 8वें स्थान पर हैं. दोनों ही टीमों के 9 मैचों में 6 अंक हैं, लेकिन सुपर किंग्स की टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण 7वें स्थान पर है.

दोनों ही टीमों को अब 5-5 मैच और खेलने हैं और ऐसे में दोनों की राह आसान नहीं होने वाली क्योंकि उन्हें पता है कि यहां से वे एक और हार झेलने की स्थिति में नहीं हैं.

दोनों ही टीमों ने शनिवार को अपने पिछले मुकाबले गंवाए हैं. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाले सुपर किंग्स को शीर्ष पर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी, जबकि राजस्थान रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने हराया.

सुपर किंग्स को इस मैच के दौरान बड़ा झटका लगा जब उसके स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ग्रोइन की चोट के कारण कुछ दिनों के लिए प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

देखें:  आजतक LIVE TV 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत से अपने अभियान को पटरी पर लाने वाले सुपर किंग्स को खराब क्षेत्ररक्षण और शिखर धवन की नाबाद 101 रनों की पारी के कारण दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी.

धवन ने कई जीवनदान का फायदा उठाते हुए आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ा, जबकि अक्षर पटेल ने रवींद्र जडेजा के मैच के अंतिम ओवर में तीन छक्के जड़कर दिल्ली की टीम को जीत दिलाई.

राजस्थान रॉयल्स की स्थिति भी काफी खराब है. टीम के लिए हालांकि कप्तान स्टीव स्मिथ की फॉर्म में वापसी अच्छी खबर है, जिन्होंने शनिवार को 57 रनों की पारी खेली. टीम से देर से जुड़ने वाले स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं, जबकि जोस बटलर की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी है.

संजू सैमसन अपनी शुरुआती फॉर्म को दोहराने में नाकाम रहे हैं, जबकि ऐसा लगता है कि रोबिन उथप्पा ने फॉर्म हासिल कर ली है. उथप्पा ने बेंगलुरु के खिलाफ 22 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली. 

टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबति रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, ऋतुराज गायकवाड़ और कर्ण शर्मा.

राजस्थान रॉयल्स

जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय, महिपाल लोमरोर, ओशेन थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी और जोफ्रा आर्चर.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें