scorecardresearch
 

Syed Modi International: पीवी सिंधु ने जीता सैय्यद मोदी इंटरनेशनल टाइटल, फाइनल में मालविका को दी मात

ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने सैय्यद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीत ली है. सिंधु ने फाइनल मुकाबले में 20 साल की उभरती बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़ को सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से मात दी.

X
PV Sindhu (PTI) PV Sindhu (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीवी सिंधु का इंटरनेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप पर कब्जा
  • फाइनल में मालविका बंसोड़ को 21-13, 21-16 से मात दी

ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने सैय्यद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप जीत ली है. सिंधु ने फाइनल मुकाबले में 20 साल की उभरती बैडमिंटन खिलाड़ी मालविका बंसोड़ को सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से मात दी. पूरे मुकाबले में सिंधु हमवतन मालविका के सामने पूरी मुस्तैदी दिखाई. सिंधु ने इस मुकाबले में ज्यादा गलतियां नहीं कीं. 

दो बार की ओलंपिक विजेता पीवी सिंधु ने दूसरी बार सैय्यद मोदी इंटरनेशनल खिताब अपने नाम किया है. इसके पहले 2017 में सिंधु ने यह खिताब जीता था. सिंधु ने साल 2022 की शुरुआत इस खिताब से की है. पहले गेम में सिंधु 11-1 से आगे थीं, जिसके बाद मालविका ने वापसी करते हुए कुछ अंक जरूर हासिल किए, लेकिन इसके साथ ही सिंधु भी अपनी बढ़त को लगातार मजबूत करती रहीं. 

वहीं, दूसरे गेम में पीवी सिंधु ने एक बार फिर शुरुआत से ही मालविका पर बढ़त ले ली. सिंधु की 11-4 की बढ़त के बाद मालविका ने कुछ अंक जुटाए, लेकिन वह सिंधु के सामने जीत दर्ज करने में नाकाम साबित हुई. सिंधु को इससे पहले इंडियन ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. 

सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के फाइनल को रविवार को 'नो मैच' घोषित कर दिया गया. यह फैसला एक फाइनलिस्ट के कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद लिया गया. यह मुकाबला फ्रांस के अरनॉड मर्क्ले और लुकास क्लेरबाउट के बीच होना था. बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने एक बयान में कहा, "सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल 2022 के पुरुष एकल फाइनल को 'नो मैच' घोषित किया गया है. BWF साथ ही पुरुष एकल के एक फाइनलिस्ट के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि करता है.' 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें