scorecardresearch
 

PM Modi met Nikhat Zareen: वर्ल्ड चैम्पियन बॉक्सर निकहत जरीन से मिले पीएम मोदी, ब्रॉन्ज मेडलिस्ट को भी सराहा

निकहत जरीन ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के फाइनल में थाईलैंड की जिटपॉन्ग जुटामस को 5-0 से करारी शिकस्त दी थी. यह मुकाबला 52 किग्रा. वेट कैटेगरी के तहत हुआ था...

X
PM Narendra Modi met World Boxing Champion Nikhat Zareen (Twitter) PM Narendra Modi met World Boxing Champion Nikhat Zareen (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • निकहत ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप जीती
  • मनीषा मौन और परवीन हुड्डा ने ब्रॉन्ज जीता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत की नई वर्ल्ड चैम्पियन महिला बॉक्सर निकहत जरीन से मुलाकात की. साथ ही मोदी ने निकहत की साथी मनीषा मौन और परवीन हुड्डा से भी मुलाकात की. मनीषा और परवीन ने हाल में इस्तांबुल में हुई वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीते थे.

निकहत ने फ्लाइवेट (52 किग्रा) वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था, जबकि मनीषा और पदार्पण करने वाली परवीन ने क्रमश: 57 किग्रा और 63 किग्रा वर्ग में पोडियम स्थान हासिल किया था.

पीएम मोदी ने भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं

मोदी ने कहा, ‘मुक्केबाज निकहत जरीन, मनीषा मौन और परवीन हुड्डा से मिलकर खुशी हुई जिन्होंने महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारत को गौरवान्वित किया. हमने उनके जीवन की यात्रा पर काफी अच्छी बातचीत की जिसमें खेल के प्रति जुनून और इसके इतर जिंदगी के बारे में बातें शामिल थीं. भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं.’

निकहत और मनीषा ने भी ट्वीट किया

निकहत ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के बाद उनके साथ ली फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर से मुलाकात सम्मान की बात. धन्यवाद सर.’ मनीषा ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना हमारे लिए सम्मान की बात. आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के लिए शुक्रिया.’

निकहत वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली 5वीं भारतीय महिला

निकहत जरीन ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के फाइनल में थाईलैंड की जिटपॉन्ग जुटामस (Jitpong Jutamas) को 5-0 से करारी शिकस्त दी थी. यह मुकाबला 52 किग्रा. वेट कैटेगरी के तहत हुआ था. 25 साल की निकहत जरीन 5वीं भारतीय महिला बॉक्सर हैं, जिन्होंने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

बॉक्सिंग लीजेंड मेरीकॉम ने इस चैम्पियनशिप में 6 बार गोल्ड जीतकर रिकॉर्ड बनाया है. इस चैम्पियनशिप में मेरीकॉम, निकहत के अलावा सरिता देवी, जेनी आरएल और लेखा सी.भी गोल्ड जीत चुकी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें