scorecardresearch
 

India Open 2022: सिंधु हारीं, लक्ष्य सेन और चिराग-सात्विक की जोड़ी इंडिया ओपन के फाइनल में

इंडिया ओपन सेमीफाइनल में ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं पुरुष एकल में लक्ष्य सेन ने फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है.

Lakshya Sen (PTI) Lakshya Sen (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीवी सिंधु सेमीफाइनल में हारी
  • लक्ष्य सेन फाइनल में पहुंचे

भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को शनिवार को योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने अपने पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. उत्तराखंड के 20 साल के खिलाड़ी लक्ष्य ने विश्व रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज मलेशिया के नग त्जे योंग को पुरुष एकल के अंतिम चार मुकाबले में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 19-21 21-16 21-12 से हराया.

शीर्ष वरीय और घरेलू प्रबल दावेदार सिंधु को महिला एकल के सेमीफाइनल में थाइलैंड की छठी वरीय सुपानिडा काटेथोंग से 14-21, 21-13, 10-21 से पराजय झेलनी पड़ी. सिंधु ने मैच के बाद कहा, 'मैंने शुरू से ही उसे बड़ी बढ़त दे दी. तीसरे गेम में 6-6 से बराबरी पर थी, मुझे कुछ अंक बनाने चाहिए थे, लेकिन उसने बढ़त .बनाना जारी रखा. वह अच्छी खिलाड़ी हैं मैं बाली में उनके खिलाफ खेली थी, उनके स्ट्रोक्स भ्रमित कर देते हैं. मुझे शटल पर नियंत्रण रखना चाहिए था.'

युवा आकर्षि कश्यप के पास भी स्वर्णिम मौका था, लेकिन महिला एकल के दूसरे सेमीफाइनल में वह शुरुआती गेम में पांच गेम प्वाइंट गंवा बैठीं, जिससे थाईलैंड की बुसानन ओंगबाम्रुंगफान ने 26-24 21-9 से जीत हासिल की. तीसरे वरीय लक्ष्य रविवार को फाइनल में सिंगापुर के विश्व चैम्पियन लोह कीन यू से भिड़ेंगे जो पिछले साल डच ओपन फाइनल की तरह होगा. लोह को कनाडा के ब्रायन यांग के गले में खराश और सिरदर्द के बाद सेमीफाइनल से हटने के कारण वॉकओवर दिया गया.

पुरुष युगल में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की दुनिया की 10वें नंबर की जोड़ी ने फ्रांस के विलियम विलेगर और फैबियन डेलरू की जोड़ी को 21-10 21-18 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. चिराग और सात्विक का सामना अब रविवार को फाइनल में तीन बार के विश्व चैम्पियन मोहम्मद अहसन और हेंड्रा सेतियावान की इंडोनेशियाई जोड़ी से होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×