scorecardresearch
 

मौके नहीं मिलने से दुखी और निराश हैं कुलदीप यादव, KKR पर साधा निशाना

युवा स्पिनर कुलदीप यादव के लिए पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे हैं. वह टीम इंडिया से तो बाहर चल ही रहे हैं, आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भी उनको ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. टीम ने सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती पर ज्यादा भरोसा जताया है.

Kuldeep Yadav Kuldeep Yadav
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुलदीप यादव को नहीं मिल रहा खेलने का मौका
  • केकेआर सुनील नरेन और वरुण पर भरोसा जता रही

युवा स्पिनर कुलदीप यादव के लिए पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे हैं. वह टीम इंडिया से तो बाहर चल ही रहे हैं, आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भी उनको ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. टीम ने सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती पर ज्यादा भरोसा जताया है. 

केकेआर टीम से नजरंदाज किए जाने पर कुलदीप यादव का दर्द छलका है. उन्होंने कहा कि टीम में संवाद की कमी है और साथ ही यह भी कहा कि उन्हें कभी टीम में शामिल नहीं किए जाने का कारण भी नहीं बताया गया.

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कुलदीप यादव ने कहा, 'अगर कोचों ने आपके साथ पहले काम किया हो और काफी लंबे वक्त से आपके साथ काम कर रहे हों, तो वे आपको बेहतर तरीके से समझते हैं. लेकिन जब संवाद कमजोर हो तो इसे समझ पाना बहुत मुश्किल होता है. कई बार आपको यह पता ही नहीं होता कि आप खेल भी रहे हैं या नहीं. या फिर टीम आपसे क्या चाहती है.'

'फ्रेंचाइजी ने मुझपर भरोसा नहीं किया'

कुलदीप यादव ने कहा कि कई बार आपको लगता है कि आप खेलने के हकदार हैं... टीम के लिए मैच जीत सकते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते कि आपको खेलने का मौका क्यों नहीं मिल रहा. टीम प्रबंधन दो महीने की योजनाओं के साथ आता है, तो यह काफी मुश्किल हो जाता है.

कुलदीप यादव ने टीम इंडिया और आईपीएल फ्रेंचाइजी में खिलाड़ियों को हैंडल किए जाने के तरीके में अंतर के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के खेमे में खिलाड़ियों को अक्सर बताया जाता है कि आखिर उन्हें क्यों मौका नहीं दिया जा रहा है, लेकिन यह चलन आईपीएल फ्रेंचाइजी में नहीं है. कुलदीप यादव ने कहा कि फ्रेंचाइजी ने मैच जिताने की उनके हुनर पर भरोसा नहीं किया.

कुलदीप यादव ने कहा कि भारतीय टीम में जब आपको नहीं चुना जाता है तो आपसे बात की जाती है, लेकिन आईपीएल में ऐसा नहीं होता. मुझे याद है कि आईपीएल से पहले मैंने फ्रेंचाइजी से बात की थी, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने के बाद किसी ने मुझे कोई कारण नहीं बताया. मैं थोड़ा हैरान था. मुझे लगा कि उन्हें भरोसा नहीं है. जैसे उन्हें मेरे स्किल पर विश्वास नहीं है. 

कुलदीप यादव का आईपीएल करियर

कुलदीप ने आईपीएल में डेब्यू 2016 में किया था. वह अब तक 45 मैचों में 40 विकेट ले चुके हैं. उनका बेस्ट 4-20 है. कुलदीप के लिए आईपीएल का सबसे अच्छा सीजन 2018 का रहा है. उन्होंने उस सीजन में 17 विकेट चटकाए थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें