scorecardresearch
 

कौन हैं 'अशरफ चाचा', जिनकी मदद के लिए आगे आए मास्टर ब्लास्टर सचिन

अशरफ ने तेंदुलकर, विराट कोहली सहित कई नामी क्रिकेटरों के बल्ले ठीक किए हैं, लेकिन कोविड ​​-19 महामारी के कारण उनकी मुश्किलें बढ़ गईं. पिछले 12 दिनों से अस्पताल में भर्ती है.

X
Sachin Tendulkar, Ashraf Chaudhary (File photo) Sachin Tendulkar, Ashraf Chaudhary (File photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बल्ला बनाने वाले बीमार अशरफ की मदद के लिए आगे आए तेंदुलकर
  • अशरफ चौधरी ने एक बार सचिन के क्षतिग्रस्त बल्ले को ठीक किया था
  • उन्होंने कोहली सहित कई नामी क्रिकेटरों के बल्ले ठीक किए हैं

अशरफ चौधरी ने एक बार पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के क्षतिग्रस्त बल्ले को ठीक किया था और वह अब लंबे समय से अस्पताल में भर्ती हैं, जिनकी मदद के लिए खुद मास्टर ब्लास्टर आगे आए हैं.

दरअसल, बल्ला बनाने वाले अशरफ चौधरी पिछले 12 दिनों से डायबिटीज और निमोनिया संबंधी जटिलताओं के कारण सावला अस्पताल में भर्ती हैं. वह 'अशरफ चाचा’ के नाम से  जाने जाते हैं.

अशरफ के करीबी मित्र प्रशांत जेठमलानी ने मंगलवार को पीटीआई से कहा, ‘तेंदुलकर आगे आए और उन्होंने अशरफ चाचा से बात की. उन्होंने उनकी आर्थिक मदद भी की है.’

अशरफ ने तेंदुलकर, विराट कोहली सहित कई नामी क्रिकेटरों के बल्ले ठीक किए हैं, लेकिन कोविड ​​-19 महामारी के कारण उनकी मुश्किलें बढ़ गईं, उनके स्वास्थ्य और व्यवसाय दोनों में गिरावट आई है.

Ashraf has been admitted in a suburban Mumbai hospital. (Twitter)

अशरफ चौधरी अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैचों के दौरान वानखेड़े स्टेडियम के अंदर लगभग हमेशा मौजूद रहते हैं. यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अशरफ चाचा के बनाए बल्ले से छक्के लगाए हैं.

दक्षिण मुंबई में एम अशरफ ब्रो के नाम से उनकी एक दुकान भी है. क्रिकेट और इसके खिलाड़ियों से लगाव के कारण कई बार वह क्षतिग्रस्त बल्ले को मुफ्त में भी ठीक कर देते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें