scorecardresearch
 

बैन पर सुनवाई से पहले ही तीसरे टेस्ट के लिए अफ्रीकी टीम में रबाडा

कैगिसो रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए बैन पर सुनवाई से पहले ही दक्षिण अफ्रीका की टीम में चुना गया है.

कैगिसो रबाडा कैगिसो रबाडा

कैगिसो रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में चुना गया है, लेकिन दो अन्य तेज गेंदबाजों को भी शामिल किया गया है ताकि ये उनके खिलाफ प्रतिबंध की अपील ठुकराए जाने की स्थिति में खेल सकें.

रबाडा ने सीरीज में अंतिम दो टेस्ट के लिए लगे प्रतिबंध के खिलाफ अपील की है, जिसकी सुनवाई न्यूजीलैंड के न्यायिक आयुक्त माइकल हेरॉन कल टेलीकांफ्रेंस के जरिए करेंगे. इस पर फैसला 48 घंटे के अंदर आ जाएगा.

डुआने ओलिवियर और क्रिस मॉरिस को गुरूवार से न्यूलैंड्स में शुरू होने वाले टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया. पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट में मिली छह विकेट की जीत से दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 1-1 से बराबर की जिसमें रबाडा 'मैन आफ द मैच' रहे थे.

बैन के खिलाफ रबाडा की अपील पर सोमवार को होगी सुनवाई

लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट करते समय जानबूझकर उनसे कंधा लगा दिया था, जिससे सजा के तौर तीन डिमेरिट अंक उनके खाते में जोड़ दिए गए जिससे उनके आठ से ज्यादा अंक हो गए. आठ डिमेरिट अंक होते ही खिलाड़ी स्वत: ही दो मैचों के लिए प्रतिबंधित हो जाता है.

आईसीसी के मैच रेफरी जेफ क्रो ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के कंधे को जान बूझकर धक्का मारने के मामले में रबाडा को तीन डिमेरिट अंक दिए थे और साथ ही उन पर 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें